News Nation Logo
Banner

DC vs KXIP: किंग्स 11 पंजाब की शर्मनाक हार, यहां जानें 5 सबसे बड़े कारण

दिल्ली द्वारा दिए गए 158 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी किंग्स 11 पंजाब की शुरुआत काफी खराब रही. कप्तान केएल राहुल, करुण नायर, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल जैसे सभी दिग्गज बल्लेबाजों ने सस्ते में अपने विकेट गंवा दिए.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 21 Sep 2020, 11:19:35 AM
delhi punjab

दिल्ली कैपिटल्स बनाम किंग्स 11 (Photo Credit: https://twitter.com/IPL)

नई दिल्ली:

DC vs KXIP Super Over - रविवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium) में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने किंग्स 11 पंजाब (Kings 11 Punjab) को एक रोमांचक मैच में हराकर विजयी शुरुआत की. दिल्ली और पंजाब के बीच खेला गया ये मैच टाई हो गया था, जिसके बाद सुपरओवर में दिल्ली ने बाजी मार ली. बता दें कि टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाए थे. जिसके जवाब में किंग्स 11 पंजाब भी 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 157 रन ही बना सकी और मैच टाई हो गया.

ये भी पढ़ें- SRH vs RCB, Dream 11: विराट और वॉर्नर पर लगा सबसे बड़ा दांव, डिविलियर्स का जलवा कायम

मैच टाई होने के बाद सुपरओवर खेलने आई किंग्स 11 पंजाब का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा और टीम केवल 2 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. दिल्ली कैपिटल्स को मैच जीतने के लिए एक ओवर में सिर्फ 3 रन बनाने थे. जिसके बाद दिल्ली ने 2 गेंदों पर 3 रन बनाकर पंजाब के खिलाफ सुपरओवर जीत लिया. दिल्ली के हाथों मिली इस हार से बेशक किंग्स 11 पंजाब की बल्लेबाजी पर बड़े सवाल खड़े हो गए हैं. आइए जानते हैं किंग्स 11 पंजाब की हार के 5 बड़े कारण.

ये भी पढ़ें- KXIP vs Delhi Capitals : सुपरओवर में दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने पंजाब को हराया

1. डेथ ओवर्स में फेल हुए पंजाब के गेंदबाज
दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मैच में किंग्स 11 पंजाब ने काफी शानदार गेंदबाजी की थी, लेकिन डेथ ओवर्स में उनकी जमकर धुनाई हुई. शेल्डन कॉटरेल और क्रिस जॉर्डन ने कुल 44 रन खर्च किए थे. दिल्ली की पारी का 20वां ओवर कराने आए पंजाब के गेंदबाज क्रिस जॉर्डन ने 30 रन खर्च किए. जॉर्डन के आखिरी ओवर में दिल्ली के मार्कस स्टोइनिस ने 2 छक्के और 3 चौके लगाए थे.

2. बल्लेबाजों का फ्लॉप शो
दिल्ली द्वारा दिए गए 158 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी किंग्स 11 पंजाब की शुरुआत काफी खराब रही. कप्तान केएल राहुल, करुण नायर, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल जैसे सभी दिग्गज बल्लेबाजों ने सस्ते में अपने विकेट गंवा दिए.

ये भी पढ़ें- KXIP vs DC : मार्कस स्टोइनिस का पचासा, दिल्ली ने पंजाब को दिया 158 रनों का लक्ष्य

3. मयंक अग्रवाल का विकेट
दिल्ली के खिलाफ जब पंजाब के सभी धुरंधर बल्लेबाज आउट होकर पवेलियन लौट रहे थे, ऐसे में मयंक अग्रवाल क्रीज पर डटे रहे और लगातार तेजी से रन बनाते रहे. मयंक को दूसरे छोर से किसी भी बल्लेबाज का साथ नहीं मिला. पंजाब को आखिरी ओवर में जीतने के लिए 13 रनों की जरूरत थी. क्रीज पर मयंक अग्रवाल थे और उनके सामने दिल्ली के मार्कस स्टोइनिस थे. मयंक ने ओवर की शुरुआती 3 गेंदों पर 12 रन बना लिए थे और अब पंजाब को 3 गेंदों पर सिर्फ 1 रन की जरूरत थी. लेकिन, आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर कोई रन नहीं बना और 5वें गेंद पर मयंक अग्रवाल आउट हो गए. अब पंजाब को 1 गेंद पर 1 रन की जरूरत थी और क्रीज पर क्रिस जॉर्डन बल्लेबाजी के लिए आए थे. लेकिन मार्कस स्टोइनिस ने जॉर्डन को आखिरी गेंद पर आउट कर दिया और दिल्ली को मैच हारने से बचा लिया.

4. सुपरओवर में भी फ्लॉप हुए पंजाब के बल्लेबाज
मैच टाई होने के बाद सुपरओवर में पहले बल्लेबाजी करने आए पंजाब के टॉप बल्लेबाज एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए. कप्तान केएल राहुल ने कगीसो रबाडा की पहली गेंद पर 2 रन बनाए और फिर दूसरी गेंद पर आउट हो गए. केएल राहुल के आउट होने के बाद अगली ही गेंद पर निकोलस पूरन भी आउट हो गए. इसी के साथ किंग्स 11 पंजाब सुपरओवर में केवल 2 रन ही बना सकी.

5. दबाव में पंजाब ने टेक दिए घुटने
दिल्ली कैपिल्स के खिलाफ खेले गए मैच में किंग्स 11 पंजाब के खिलाड़ी दबाव नहीं झेल सके और आत्मसमर्पण कर दिया. बात चाहे बल्लेबाजों की हो या गेंदबाजों की, दबाव में सभी खिलाड़ी अपनी लय खो बैठे और मैच गंवा दिया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 Sep 2020, 11:19:35 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.