News Nation Logo

तो ये 3 रिकॉर्ड इस बार IPL में बना सकते हैं रोहित शर्मा

कोविड-19 की वजह से टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने लगभग 5 महीनों से क्रिकेट नहीं खेला है और आईपीएल के जरिए ये खिलाड़ी वापसी करने वाले हैं. मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने 230 दिनों के बाद मैदान पर वापसी करने वाले हैं.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 15 Aug 2020, 02:38:45 PM
Rohit Sharma

रोहित शर्मा (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

देश में कोरोना वायरस (Covid) को देखते हुए आईपीएल के 13वें (IPL) सीजन को यूएई किया जा रहा है. इंडियन प्रीमियर लीग 2020 आगाज 19 सितंबर से होने वाला है और टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा. कोविड-19 की वजह से टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने लगभग 5 महीनों से क्रिकेट नहीं खेला है और आईपीएल के जरिए ये खिलाड़ी वापसी करने वाले हैं. मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने 230 दिनों के बाद मैदान पर वापसी करने वाले हैं.

ये भी पढ़ें: 74वें स्वतंत्रता दिवस पर भारतीय खिलाड़ियों ने दी बधाई

आईपीएल के जरिए रोहित शर्मा की मैदान पर वापसी होने वोली है. इसके साथ ही बताया जा रहा है कि आईपीएल की चैंपियन टीम यानी मुंबई इंडियंस का भी कैंप मुंबई में लग सकता है. रोहित शर्मा ने साल 2013 से मुंबई इंडियंस की कप्तानी को संभाला है और इस दौरान उन्होंने 4 खिताब जीते हैं. रोहित शर्मा ने मुंबई के लिए 104 मैच में कप्तनी की है. इस दौरान रोहित को 60 मुकाबलों में जीत मिली है और 40 मैच हारे हैं जबकि 2 बार मुकाबले टाई हुए है. चलिए एक नजर डालते हैं कि किन रिकॉर्ड्स को वो इस बार अपने नाम कर सकते हैं.

पहला रिकॉर्ड: सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच अपने नाम करने का

मैच के सबसे बेस्ट खिलाड़ी को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा जाता है. ऐसा नहीं है कि जिसने ज्यादा विकेट या फिर रन बनाए हो उसको ये खिताब मिले इसपर हक सिर्फ मुकाबले के नायक का होता है. आईपीएल के इतिहास में क्रिस गेल ने सबसे ज्यादा आईपीएल के मैन ऑफ द मैच को जीता है, क्रिस गेल ने 21 बार इस खिताब को अपने नाम किया है जबकि 125 मुकाबले खेले हैं. इसके बाद बैंगलोर के एबी डिविलियर्स का नाम आता है जिन्हों ने 20 बार इसे जीता है. रोहित शर्मा, एम एस धोनी और डेविड वॉर्नर के 17 अवॉर्ड है, इस साल रोहित इसको तोड़ नंबर एक पर आ सकते हैं.

दूसरा रिकॉर्ड: मुंबई के लिए सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं.

रोहित शर्मा का बल्ला जब भी बरसता है रनों का अंबार लगाता है. पिछले साल विश्व कम में सभी क्रिकेट फैंस ने देखा था. आईपीएल में रोहित शर्मा मुंबई के लिए सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं. फिलहाल रोहित के नाम इस वक्त एक शतक है जबकि मुंबई के लिए इनके अलावा सचिन तेंदुलकर, सनथ जयसूर्या और लिंडल सिमंस ने शतक लगाया है. रोहित शर्मा ने आईपीएल में 143 मुकाबलों 3728 रन बनाए हैं. इसी के साथ रोहित 4000 का आंकाड़ा भी पार कर सकते हैं.

तीसरा रिकॉर्ड: जीत का पंजा लगा सकते हैं

रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने 4 बार आईपीएल का खिताब जीता है. इसी के साथ अपनी टीम को जीताकर रोहित जीत का पंजा लगा सकते हैं जिसको पार पाना बाकी टीम्स के लिए मुश्किल हो जाएगा. मुबंई इंडियंस ने साल 2013, 2015, 2017 और 2019 में खिताब जीता है. इसके बाद नंबर धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स का आता है जिन्होंने 3 बार 2010, 2011 और 2018 में ट्रॉफी को जीता है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 15 Aug 2020, 02:35:41 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.