News Nation Logo

किस होटल में हैं रोहित और धोनी, तो कहां किया विराट ने कमरा बुक

आईपीएल के 13वें सीजन का काउंटडाउन शुरु हो गया है और सभी टीम्स यूएई में दस्तक दे चुकी है. बीसीसीआई के नियमों के अनुसार टीम को फिलहाल कुछ दिनों के लिए क्वारंटीन किया जा रहा है जिसके बाद टेस्ट होंगे.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 24 Aug 2020, 02:59:37 PM
IPL

आईपीएल (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

आईपीएल के 13वें (IPL) सीजन का काउंटडाउन शुरु हो गया है और सभी टीम्स यूएई में दस्तक दे चुकी है. बीसीसीआई के नियमों के अनुसार टीम को फिलहाल कुछ दिनों के लिए क्वारंटीन किया जा रहा है जिसके बाद टेस्ट होंगे. यूएई में दुबई, शारजाह और आबू धाबी के मैदानों पर दुनिया की सबसे बड़ी लीग के मुकाबले खेले जाएंगे. भारत से सभी टीम्स ने पूरी सेफ्टी के साथ यूएई में कदम रखा है. इस बार का आईपीएल काफी खास है क्योंकि टीम को दुनिया के सबसे शानदार होटल्स में रहने का मौका मिला है. आईपीएल की सभी टीम को कहां कहां ठहराया गया है वो हम आपको बताते हैं

ये भी पढ़ें: मुंबई इंडियंस के लिए क्यों अहम हैं 'हिटमैन' रोहित शर्मा

कोलकाता नाइट राइडर्स-आईपीएल की दो बार की चैंपियन टीम गुरुवार को ही दुबई पहुंच गई थी. कोलकाला की पूरी टीम के लिए अबू धोबी का रिट्ज कार्लटन होटल बुक किया गया है. जिसमें खिलाड़ी 6 दिनों तक क्वारंटीन रहेंगे उसके बाद उनका कोविड टेस्ट होगा और नेगेटिव आने के बाद ही उन्हें प्रैक्टिस पर जाने की अनुमति मिलेगी.

चेन्नई सुपरकिंग्स-माही आर्मी यानी चेन्नई सुपर किंग्स दुबई पहुंच गई है और एक खास होटल में रुकी है. चेन्नई की पूरी टीम और स्टाफ को ताज होटल में रुकवाया गया है. सीएसके ने एक पूरा फ्लोर बुक किया है. इस होटल की खास बात ये है कि कमरों से दुनिया की सबसे बड़ी इमारत बुर्ज खलीफा का दीदार होता है. तूफानी बल्लेबाज शेन वॉटसन ने होटल पहुंचने के बाद एक वीडियो भी पोस्ट किया था.

View this post on Instagram

Watto Man opens the innings with a 7! @srwatson33 #WhistlePodu #UrsAnbudenEverywhere 🦁💛

A post shared by Chennai Super Kings (@chennaiipl) on

मुंबई इंडियंस-मुंबई इंडियंस की टीम यूएई पहुंच चुकी हैं और कुछ प्लेयर्स के परिवार भी उनके साथ आए हैं, रोहित शर्मा अपनी बेटी और पत्नी को लेकर पहुंचे हैं. मुंबई की पूरी टीम मैरियट ग्रुप के सेंट रेजिस होटल में रुकी, जहां बाकी टीम की तरह उन्हें भी नियमों का पालन करना होगा. इस होटल की खास बात ये है कि कुछ आइलैंड यहां से दिखाई देते हैं.

View this post on Instagram

From Mumbai to Abu Dhabi in 113 seconds! 🛫🔥🛬 . #OneFamily #MumbaiIndians #MI #Dream11IPL

A post shared by Mumbai Indians (@mumbaiindians) on

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर-भले ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम विराट कोहली के बिना दुबई पहुंचीं हो लेकिन पूरी आरसीबी एक जगह रुकी है. टीम की रहने की व्यवस्था वालडॉर्फ एसोरिया में की गई है जिसमें खुद का एक बीच मौदूज है. बता दें कि विराट कोहली ने यहां पहुंचे के बाद एक फोटो पोस्ट की थी जबकि कोहली अपने कमरे में ही वर्क आउट कर रहे हैं.

View this post on Instagram

You’ve all been asking! So there you go. Captain Kohli is in the house! 🤩👍🏻 #PlayBold #IPL2020

A post shared by Royal Challengers Bangalore (@royalchallengersbangalore) on

किंग्स इलेवन पंजाब-साल 2014 में जब यूएई में आईपीएल के कुछ मुकाबले खेले गए थे तब पंजाब ने सभी पांच मुकाबलों में जीत दर्ज की थी. इसी रिकॉर्ड को देखते हुए पंजाब को इस जीत का दावेदार माना जा रहा है. लोकेश राहुल की अगुवाई वाली किंग्स इलेवन पंजाब की टीम और स्टाफ को दुबई के सोफीटेल होटल में रुकवाया गया है.

View this post on Instagram

#SaddaSquad ♥️🦁 Can you identify each one of them with the 😷 on? 🤔 #SaddaPunjab #IPL2020

A post shared by Kings XI Punjab (@kxipofficial) on

राजस्थान रॉयल्स-सबसे पहले आईपीएल का खिताब जीतने वाली राजस्थान रॉयल्स को सबसे चर्चित होटल वन एंड ओनली रॉयल मिराज में ठहराया गया है. टीम के सभी खिलाड़ी फिलहाल 6 दिन के लिए क्वारंटीन हैं लेकिन टेस्ट के बाद वो यहां के प्राइवेट बीच का मजा उठा सकते हैं.

दिल्ली कैपिटल्स

रविवार को दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने भी यूएई में एंट्री कर ली. दिल्ली की टीम दुबई के पैलेस डाउनटाउन होटल में रुकी है जहां उन्हें सभी सुविधाएं दी जाएगी. नियमों के अनुसार खिलाड़ियों को क्वारंटीन रहना होगा. जिस होटल में दिल्ली की टीम रुकी है उसकी बात ये है कि यहां से मार्केट काफी पास हैं और शहर के बीच में ये होटल है

View this post on Instagram

DC Stars are welcomed at the Dubai hotel 🤩 #Dream11IPL #YehHaiNayiDilli

A post shared by Delhi Capitals (@delhicapitals) on

सनराइजर्स हैदराबाद-

सबसे आखिरी में आईपीएल की फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम यूएई में पहुंची है. हैदराबाद की टीम को अनंतारा द पाम दुबई रिज़ॉर्ट ठहराया गया है. हैदराबाद की टीम 6 दिन के क्वारंटीन वक्त को कमरों में गुजारने वाली है. इस होटल की खासियत है कि यहां आस पास कुछ बीच हैं

View this post on Instagram

📸 Day 1 in 🇦🇪 Arrived and settled ✅ #OrangeArmy #IPL2020 #SRH @anantaradubai

A post shared by SunRisers Hyderabad (@sunrisershyd) on

आईपीएल के 13 सीजन का आगाज पहले 29 मार्च को होने वाला था लेकिन भारत में बढ़ती महामारी को देख इसको स्थागित कर दिया गया था. जिसके बाद यूएई में इसको कम प्रकोप को देखते हुए बीसीसीआई ने इसको 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में आयोजन करने का फैसला लिया. जानकारी के लिए बता दें कि आईपीएल के सभी मुकाबले बायो सिक्योर बबल में होने वाले हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 23 Aug 2020, 03:30:59 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.