logo-image

IPL के बाद नहीं मिलेगा आराम, WTC फाइनल के लिए इस दिन रवाना होगी टीम इंडिया

IPL 2023 के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC FINAL) को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है.

Updated on: 19 May 2023, 07:31 PM

highlights

  • WTC Final के लिए 3 बैच में इंग्लैंड जाएंगे भारतीय खिलाड़ी
  • 7 जून से ओवल में होगी भारत-ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत
  • 30 मई को रवाना होगा आखिरी बैच

नई दिल्ली:

IPL 2023 के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC FINAL) को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक 7 जून से शुरू होने वाले इस बड़े मैच के लिए टीम इंडिया 3 बैचों में इंग्लैंड के लिए उड़ान भरेगी. वैसे तो IPL 2023 का फाइनल 28 मई को खेला जाएगा, लेकिन इससे पहले जो टीमें बाहर हो जाएंगी, उनमें मौजूद भारतीय टीम के खिलाड़ी इंग्लैंड के लिए उड़ान भरेंगे. इससे खिलाड़ियों को इंग्लैंड की कंडीशंस में खुद को ढ़ालने में मदद मिलेगी.

WTC फाइनल के लिए 3 बैच में जाएंगे खिलाड़ी

7 जून से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ओवल के मैदान पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जाएगा. इस मैच को बड़ी खबर सामने आई है. क्रिकबज की रिपोर्ट्स के अनुसार, भारतीय टीम के खिलाड़ी 3 बैच में इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे. पहला बैच 23 मई को, दूसरा बैच दूसरे प्लेऑफ के बाद और तीसरा बैच 30 मई को इंग्लैंड के लिए उड़ान भरेगा. हालांकि, इस बात का ऐलान बीसीसीआई ने नहीं किया है. बता दें, IPL 2023 का आखिरी लीग मैच 21 मई को खेला जाएगा. ऐसे में जो टीमें प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाएंगी, उनमें मौजूद टीम इंडिया के खिलाड़ी इंग्लैंड चले जाएंगे. इसी तरह आगे भी प्लेयर्स को इंग्लैंड भेजा जाएगा, ताकि वह इंग्लैंड की मुश्किल कंडीशंस में खुद को ढ़ाल सकें.

ये भी पढ़ें : Sanju Samson Net Worth : IPL में धोनी से ज्यादा सैलरी लेते हैं सैमसन, सालभर की कमाई कर देगी हैरान

पिछली बार हाथ से निकल गया था ट्रॉफी जीतने का मौका

भारतीय क्रिकेट टीम लगातार दूसरी बार WTC का फाइनल मैच खेलने वाली है. पिछली बार भारत का सामना फाइनल में न्यूजीलैंड से हुआ था, जहां भारतीय टीम को हार का मुंह देखना पड़ा था. मगर, इस बार टीम इंजिया खिताबी जीत दर्ज करने के लिए ऑस्ट्रेलिया को मात देना चाहेगी. 

WTC फाइनल के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, ईशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट.

स्टैंडबाई प्लेयर्स: ऋतुराज गायकवाड़, मुकेश कुमार, सूर्यकुमार यादव.