logo-image

Sanju Samson Net Worth : IPL में धोनी से ज्यादा सैलरी लेते हैं सैमसन, सालभर की कमाई कर देगी हैरान

Sanju Samson Net Worth : स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन IPL 2023 में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी कर रहे हैं.

Updated on: 19 May 2023, 06:56 PM

नई दिल्ली:

Sanju Samson Net Worth : स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन IPL 2023 में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी कर रहे हैं. उनकी टीम अभी भी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है और राजस्थान के फैंस उम्मीद करेंगे की उनकी टीम अंतिम-4 में पहुंच जाए. हालांकि, बात करें टीम के कप्तान सैमसन की, तो उन्होंने अब तक खेले गए 13 मैचों में 137.27 की स्ट्राइक रेट व 32.73 के औसत के साथ 360 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 3 अर्धशतक निकले. मगर, आज हम यहां सैमसन के गेम की नहीं, बल्कि उनकी कमाई पर बात करने वाले हैं. तो आइए आपको बताते हैं की Sanju Samson Net Worth कितनी है और वह कहां-कहां से कमाई करते हैं...

IPL से मिलते हैं 14 करोड़

संजू सैमसन भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट में बहुत अच्छा ना कर सके हो, लेकिन वह घरेलू क्रिकेट के दिग्गजों में गिने जाते हैं. IPL में भी इस बल्लेबाज ने हमेशा से ही शानदार प्रदर्शन किया है. सैमसन ने अब तक आईपीएल में 151 मैच खेले हैं, जिसमें 137.27 की स्ट्राइक रेट व 29.44 के औसत से 3886 रन बनाए हैं. राजस्थान रॉयल्स ने IPL 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले ही संजू सैमसन को 14 करोड़ रुपये में अपने साथ बरकरार रखा. IPL 2021 में ही राजस्थान ने टीम की कमान सैमसन के हाथों में सौंप दी थी. बता दें, 2012 से लेकर अब तक IPL से सैमसन 76 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर चुके हैं. 

ये भी पढ़ें : Rashid Khan Net Worth : IPL में धोनी से भी ज्यादा पैसे लेते हैं राशिद, कुल कमाई कर देगी हैरान

BCCI देता है 1 करोड़

बीसीसीआई ने 2023 के लिए जो सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट जारी किया है, उसमें संजू सैमसन को ग्रेज-C में रखा है. इसके तहत सैमसन को सालाना बीसीसीआई की ओर से एक करोड़ रुपये की सैलरी मिलती है. घरेलू क्रिकेट से भी सैमसन अच्छी कमाई करते हैं, क्योंकि जब भी उन्हें मौका मिलता है वह घरेलू केरल की टीम के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेलते हैं. इसके अलावा संजू एंडॉर्समेंट के जरिए भी अच्छी-खासी कमाई करते हैं.

लग्जरी कारों का है कलेक्शन

Sanju Samson के पास लग्जरी कारों का बेहतरीन कलेक्शन है. उनके पास ऑडी A6 है, जिसकी कीमत 66 लाख रुपये है. वहीं उनके पास BMW 5 सीरीज है, जिसकी कीमत 65 लाख रुपये है और संजू के पास रेंज रोवर स्पोर्ट है, जिसकी कीमत 1.64 करोड़ रुपये है. 

रिपोर्ट्स की मानें, तो Sanju Samson Net Worth 10 मिलियन डॉलर यानि 75 करोड़ रुपये है. वहीं सैमसन 1 करोड़ से अधिक की कमाई सालाना करते हैं और सालाना 14 करोड़ से अधिक कमाते हैं.