News Nation Logo

IPL 2023: इंडिया में नहीं खिलाने पर हार्दिक से बदला लेंगे सैमसन, हिसाब करेंगे चुकता!

Satyam Dubey | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 23 Nov 2022, 02:22:32 PM
Sanju Samson And Hardik Pandya

Sanju Samson And Hardik Pandya (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • आईपीएल 2023 में संजू सैमसन लेंगे हार्दिक से बदला
  • गुजरात से एक भी मुकाबला नहीं जीत पाई है राजस्थान
  • हार्दिक की टीम ने संजू की टीम  को सभी मैचों में हराया है

नई दिल्ली:  

भारत (India) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज को हार्दिक पांड्या (Hardik (Pandya) की कप्तानी वाली टीम ने 1-0 से अपने नाम कर लिया. सीरीज का पहला और आखिरी मुकाबला बारिश की वजह से नहीं खेला जा सका. लेकिन दूसरे मुकाबले में बारिश का कोई संकट नहीं था. इसलिए सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया और टीम इंडिया इस मुकाबले को 65 रनों से जीतने में सफल हुई. इस सीरीज के लिए संजू सैमसन को भारतीय स्क्वाड में शामिल किया गया था. संजू सैमसन (Sanju Samson) पूरी सीरीज में बेंच पर ही बैठे दिखे. जिसके बाद कप्तान हार्दिक पांड्या पर भी काफी सवाल हुआ है. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय स्क्वाड में दो विकेटकीपर बल्लेबाज को शामिल किया गया था. भारतीय स्क्वाड में संजू सैमसन (Sanju Samson) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को इस सीरीज के लिए चुना गया था. सीरीज का पहला मुकाबला बिना एक भी गेंद फेंके बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया. जबकि दूसरा मुकाबला खेला गया और टीम इंडिया ने 65 रनों से जीता. इस मैच में टीम इंडिया (Team India) की तरफ से बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया. ऋषभ पंत सलामी बल्लेबाजी करने आए और 13 गेंदों का सामना करते हुए 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. जिसके बाद सोशल मीडिया पर मांग होने लगी कि संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाए. 

लगातार पंत को खिलाने पर पांड्या पर भी हुआ सवाल 

सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला भी बारिश की ही वजह से ड्रॉ हो गया. इस मुकाबले में भी प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को खिलाया गया. ऋषभ पंत ने इस मुकाबले में भी सबको निराश किया. पंत ने इस मुकाबले में 5 गेंद खेला और 11 रन बनाकर आउट होकर पवेलियन की राट पकड़ ली. इस मैच में भी संजू सैमसन (Sanju Samson) बेंच पर ही बैठे. लगातार खराब प्रदर्शन करने के बाद भी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया. जिसको लेकर सवाल खड़े किए गए. 

प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं होने का बदला लेंगे सैमसन 

संजू सैमसन (Sanju Samson) को इस सीरीज में एक भी मुकाबले में प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया. संजू सैमसन के फैंस उनको प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं करने पर उनके समर्थन में ट्रेंड चला रहे हैं. अब संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) से प्लेइंग इलेवन में नहीं करने को लेकर जरुर बदला लेंगे. अब आप सोच रहे होंगे कि संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या से कैसे बदला लेंगे तो हम आपको बता रहे हैं. दरअसल, आईपीएल 2023 में संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या की टीम गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) को हराकर इस सीरीज में नहीं खिलाने का बदला लेंगे!

यह भी पढ़ें: IPL 2023: RCB की बड़ी टेंशन दूर, चैंपियन बनने से कोई नहीं रोक पाएगा!

आपको बता दें कि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और संजू सैमसन (Sanju Samson) आईपीएल में गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) और राजस्थान रॉयल्स (Rajsthan Royals) की कप्तानी करते हैं. आईपीएल 2023 (IPL 2023) में संजू सैमसन के पास मौका होगा कि हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस को हराकर न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज नहीं खिलाने का बदला लेने के साथ ही आईपीएल 2022 के फाइनल में मिली हार का भी बदला पूरा करेंगे. आईपीएल 2022 के फाइनल मुकाबले में भी दोनों आमने-सामने थे. लेकिन बाजी हार्दिक पांड्या ने मारी थी. 

पिछले सीजन का भी हिसाब चुकता करेंगे सैमसन 

आईपीएल 2022 गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) का पहला सीजन था. पहले सीरीज में गुजरात टाइटंस बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए आईपीएल चैंपियन बनी. आईपीएल 2022 में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस और संजू सैमसन (Sanju Samson) की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स (Rajsthan Royals) के बीच तीन मुकाबले खेले गए थे, जिसमें फाइनल मुकाबला भी शामिल है. तीनों मुकाबलों में गुजरात टाइटंस ने बाजी मारी थी. अब आईपीएल 2023 (IPL 2023) में संजू सैमसन तीनों मुकाबलों का भी हिसाब चुकता करेंगे. अब देखना है कि आईपीएल 2023 में संजू सैमसन की टीम हार्दिक पांड्या की टीम को हराने में  सफल होती है या फिर पुराना सिलसिला जारी रहेगा. 

First Published : 23 Nov 2022, 02:22:32 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.