logo-image

IPL Auction 2023: इन 4 खिलाड़ियों के लिए टीमों में दिखी जंग, 1 घंटे के भीतर लुटा दिए 68.25 करोड़

ऑक्शन में सबसे पहले सैम कुरेन के नाम पर बोली लगी जो पिछली बार चोट की वजह से आईपीएल नहीं खेल पाए थे. सैम कुरेन का का बेस प्राइस 2 करोड़ का था.

Updated on: 23 Dec 2022, 07:29 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन काफी दिलचस्प रहा. इस नीलामी में महज कुछ ही मिनटों के भीतर टीमों के बीच रोमांचक जंग देखने को मिली. सिर्फ 1 घंटे के भीतर टीमों ने इन चार खिलाड़ियों पर पानी की तरह पैसा बहा दिया. इस ऑक्शन में वहीं हुआ जिसका अंदाजा था. आईपीएल इतिहास के कई रिकॉर्ड टूटे. इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर सैम करन ने आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. 

आईपीएल ऑक्शन में सैम करन के अलावा तीन और विदेशी खिलाड़ियों पर पैसों की बरसात हुई. इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स, ऑस्ट्रेलिया के कैमरून ग्रीन और वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन पर आईपीएल ऑक्शन में पैसे लुटाए गए. इन चारों खिलाड़ियों पर सिर्फ 1 घंटे के ही भीतर टीमों ने 68.25 करोड़ रुपये खर्च कर दिए.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: SRH को मिल गया नया कप्तान, ये खिलाड़ी लेगा अब विलियमसन की जगह!

आईपीएल 2023 के सबसे महंगे खिलाड़ी

सैम कुरेन (इंग्लैंड )- 18.50 करोड़, पंजाब किंग्स (बेस प्राइस- 2 करोड़)
कैमरन ग्रीन (ऑस्ट्रेलिया) - 17.50 करोड़, मुंबई इंडियंस (बेस प्राइस- 2 करोड़)
बेन स्टोक्स (इंग्लैंड) - 16.25 करोड़, चेन्नई सुपर किंग्स (बेस प्राइस- 2 करोड़) 
निकोलस पूरन (वेस्टइंडीज) -16 करोड़, लखनऊ सुपर जायंट्स (बेस प्राइस -2 करोड़)


चारों के लिए कैसे मची मारामारी?

सैम कुरेन (Sam Curran)

ऑक्शन में सबसे पहले सैम कुरेन के नाम पर बोली लगी जो पिछली बार चोट की वजह से आईपीएल नहीं खेल पाए थे. सैम कुरेन का बेस प्राइस 2 करोड़ का था. उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में अपनी टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. यही कारण रहा कि कुरेन पर पैसों की बरसात करने के लिए टीमें तैयार थी. 2 करोड़ से शुरू हुई बोली में सैम कुरेन के लिए मुंबई, राजस्थान, बेंगलुरु, चेन्नई ने जमकर बोली लगाई, लेकिन अंत में पंजाब किंग्स ने बाजी मारी.  

कैमरून ग्रीन (Cameron Green)

23 साल के कैमरून ग्रीन को ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट का उभरता हुआ चेहरा माना जा रहा है. वह बल्ले और गेंद दोनों से कमाल कर सकते हैं. कैमरून लंबे-लंबे शॉट मारने के लिए जाने जाते हैं. यही वजह है कि टीमों ने उनमें इतनी दिलचस्पी दिखाई. 2 करोड़ के बेस प्राइस वाले कैमरून ग्रीन के लिए मुंबई, बेंगलुरु, और दिल्ली के बीच जंग हुई और मुंबई इंडियंस ने आखिर तक उनके लिए लड़ाई लड़ी. मुंबई इंडियंस ने उन्हें 17.50 करोड़ रुपये में खरीदा. 

बेन स्टोक्स  (Ben Stokes)

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स भी एक स्टार ऑलराउंडर हैं. उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड को वर्ल्ड चैंपियन बनाया है. यही वजह है कि बेन स्टोक्स को खरीदने के लिए टीमों में जंग देखने को मिली. अंत में चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा है. सीएसके को एक ऑलराउंडर की जरूरत थी क्योंकि ड्वेन ब्रावो ने आईपीएल से संन्यास ले लिया है.

निकोलस पूरन (Nicholas Pooran)

वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन पर आईपीएल ऑक्शन में पैसों की बरसात की गई है. पिछले साल पंजाब किंग्स का हिस्सा थे, लेकिन आईपीएल ऑक्शन से पहले पंजाब ने उन्हें रिलीज कर दिया था. निकोलस पूरन या उनके फैंस को उम्मीद नहीं होगी उनको इतनी मोटी रकम मिल सकती है. 2 करोड़ के बेस प्राइस वाले पूरन को खरीदने के लिए राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ के बीच जंग देखने को मिली, लेकिन अंत में लखनऊ ने बाजी मारी. लखनऊ ने उन्हें 16 करोड़ में खरीदा.