logo-image

IPL 2023: धोनी ने नेट बॉलर को किया था टीम में शामिल, अब CSK के लिए बनेगा किंगमेकर!

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि सीएसके के युवा तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी हैं.

Updated on: 09 Dec 2022, 09:15 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: आईपीएल 2023 की तैयारियां शुरु हो चुकी है. दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट आईपीएल हर युवा खिलाड़ी को अपने हुनर को निखारने का मंच प्रदान करता है. आईपीएल में खेलना हर युवा खिलाड़ी को सपना होता है. कई खिलाड़ी बड़े खिलाड़ी आईपीएल से ही चमके हैं. इस टूर्नामेंट में दुनियाभर से खिलाड़ी खेलने आते हैं और अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित करते हैं. पिछले साल एमएस धोनी (MS Dhoni) की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने भी ऐसे ही एक युवा खिलाड़ी को अपने टीम में शामिल किया था. उस खिलाड़ी ने आईपीएल के पहले ही सीजन में अपने खेल से सबको प्रभावित किया था.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: BCCI ने विदेशी खिलाड़ियों को दिया बड़ा झटका, अब कम हो जाएगा IPL का रोमांच

सीएसके ने मुकेश चौधरी को किया रिटेन

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि सीएसके के युवा तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी (Mukesh Choudhary) हैं. आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुकेश चौधरी को बेहद ही सस्ते में अपनी टीम में शामिल किया था. सीएसके ने उन्हें 20 लाख रुपए के बेस प्राइस पर खरीदा था. मुकेश चौधरी दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं. वह इससे सीएसके के बतौर नेट गेंदबाज थे. मुकेश ने अपने आईपीएल के पहले ही सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया और अपने खेल से सभी को प्रभावित किया. चेन्नई ने एक बार फिर मुकेश चौधरी पर अपना भरोसा जताया है. सीएसके ने आईपीएल 2023 के लिए उन्हें रिटेन किया है. 

मुकेश चौधरी ने आईपीएल 2022 के अपने 13 मुकाबलों में 9.31 की इकोनॉमी से 16 विकेट चटकाए थे. इस दौरान उनका 26.50 का औसत रहा था. वह पिछले सीजन सीएसके के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में ड्वेन ब्रावो के बराबरी पर थे. ब्रावो ने भी आईपीएल 2022 में 16 विकेट अपने नाम किए थे.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल के इतिहास में सबसे महंगा बिका था ये प्लेयर, इस बार टूटेंगे सारे रिकॉर्ड!