News Nation Logo
Banner

IPL 2023: लखनऊ सुपर जाएंट्स से जुड़ेगा ये घातक ऑलराउंडर, दिलाएगा आईपीएल का खिताब!

Roshni Singh | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 24 Nov 2022, 07:54:52 PM
lucknow team

Lucknow Super Giants Team (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

IPL 2023: आईपीएल 2023 का बिगुल बज चुका है. सभी टीमें ने अपने-अपने रिलीज और रिटेन किए हुए खिलाड़ी की लिस्ट सौंपी दी है. आईपीएल की फ्रेंचाइजी टीमें आईपीएल की ऑक्शन की तैयारियों में जुट गई है. लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants ) ने आईपीएल 2023 के लिए कुछ खिलाड़ी को रिलीज कर दिया है जिसमें एंड्रयू टाय, अंकित राजपूत और इसमें सबसे बड़ा नाम मनीष पांडे (Manish Pandya) का है. ऐसे में लखनऊ की टीम जब आईपीएल के ऑक्शन में जाएगी तो उसके पर्स में मोटी रकम होगी जिसके वह किसी भी खिलाड़ी पर बड़ी बोली लगा सकती है. लखनऊ की टीम इंग्लैंड के इस ऑलराउंडर खिलाड़ी को टारगेट कर सकती है जिसने हाल में इंग्लैंड को वर्ल्ड चैंपियन बनाया है. 

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स हैं. लखनऊ की टीम आईपीएल के मिनी ऑक्शन में बेन स्टोक्स (Ben Stokes) पर अपना दांव लगा सकती है. बेन स्टोक्स एक बेहतरीन ऑलराउंडर हैं. वह अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों से किसी भी समय मुकाबले को पलट सकते हैं. वह इंग्लैंड को दो बार वर्ल्ड चैंपियन भी बना चुके हैं. हाल में खत्म हुई टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में उन्होंने शानदार पारी खेल इंग्लैंड को चैंपियन बनाना थे. इससे पहले उन्होंने 2019 के वनडे वर्ल्ड कप में भी इंग्लैंड को खिताब दिलवाया था. 

बता दें कि लखनऊ सुपर जाएंट्स ने ट्रेड के जरिए किसी भी खिलाड़ी को नहीं खरीदा है. कुछ खिलाड़ियों के रिलीज करने के बाद उनके पर्स में अब 23.35 करोड़ की राशि है. इसके अलावा लखनऊ की टीम के स्क्वाड में अभी 4 विदेशी खिलाड़ियों की जगह भी खाली है. ऐसे में लखनऊ की टीम आईपीएल के ऑक्शन में बेन स्टोक्स को टारगेट कर सकती है. बेन स्टोक्स लखनऊ को चैंपियन बना सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: सनराइजर्स हैदराबाद को मिल गया नया कप्तान, बनाएगा दूसरी बार चैंपियन!

बेन स्टोक्स का आईपीएल में रिकॉर्ड

आईपीएल में बेन स्टोक्स ने अबतक 43 मुकाबले में 134 की स्ट्राइक रेट से 920 रन बनाए हैं वहीं इस दौरान उन्होंने 28 विकेट भी चटकाए हैं. लखनऊ के लिए एक बेहतरीन ऑलराउंडर साबित हो सकते हैं.

First Published : 24 Nov 2022, 07:49:37 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.