News Nation Logo
Banner

IPL 2023: सनराइजर्स हैदराबाद को मिल गया नया कप्तान, बनाएगा दूसरी बार चैंपियन!

Roshni Singh | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 23 Nov 2022, 04:24:09 PM
SRH

SRH Team (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का बिगुल बज चुका है. आईपीएल की टीमों ने अपने-अपने रिलीज और रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट सार्वजनिक कर दिए हैं. अब सभी टीमें आईपीएल के ऑक्शन की तैयारियों में जुट गई है. सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) को रिलीज कर सबको चौंका दिया है. हैदराबाद को अब अपने नए कप्तान की तलाश है. ऐसे में उनकी नजर इंग्लैंड (England) के इस पूर्व कप्तान पर होगी जिसने आईपीएल 2023 में खेलने की इच्छा जाहिर की है.

दरअसल, इंग्लैंड टेस्ट टीम के पूर्व कप्तान जो रूट (Joe Root) दुनिया की क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग आईपीएल में खेलना चाहते हैं. वह आईपीएल के अगले सीजन के लिए ऑक्शन में अपना नाम भी शामिल करवाना चाहते हैं. ऐसे में कई फ्रेंचाइजियों की नजरें उनपर होगी. सनराइजर्स हैदराबाद को एक कप्तान की भी जरूरत है तो ऐसे में टीम रूट को खरीद कर अपना कप्तान बना सकती हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल में श्रेयस अय्यर की जगह यह खिलाड़ी बनेगा KKR का कप्तान!

जो रूट ने  इससे पहले भी आईपीएल में खेलने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं, लेकिन तब किसी ने उन्हें अपनी टीम में शामिल नहीं किया. रूट ने आईपीएल 2018 के ऑक्शन में अपना नाम शामिल करवाया था. तब किसी फ्रेंचाइजी टीम ने रूट को साथ जोड़ने में दिलचस्पी नहीं दिखाई थी. लेकिन अब अगर जो रूट अपना नाम देते हैं तो कई टीमें ऑक्शन में उनपर अपनी बोली लगा सकती है और अपना कप्तान भी बना सकती हैं.

टी20 में जो रूट का प्रदर्शन

बता दें कि जो रूट ने इंग्लैंड के लिए 2012 में टी20 इंटरनेशनल में अपना डेब्यू किया था. उन्होंने इंग्लैंड के लिए सिर्फ 32 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 36.72 की औसत से 893 रन बनाए हैं. 

आईपीएल 2022 में फ्लॉप साबित हुए थे विलियमसन

केन विलियमसन ( Kane Williamson) की कप्तानी में सनराइजर्स का आईपीएल 2022 में बहुत खराब प्रदर्शन रहा था. हैदराबाद ने 14 मुकाबलों में से सिर्फ 6 में जीत हासिल की थी. सनराइजर्स प्वाइंट टेबल पर 8वें नंबर पर रहते हुए आईपीएल 2022 में अपना अंत किया था.

आईपीएल के पिछले सीजन में केन विलियमसन की बल्लेबाजी भी खामोश रहा था. उन्होंने 13 मुकाबलों में 19.64 की औसत से सिर्फ 216 रन बनाए थे. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट महज 93.51 का रहा था. केन विलियमसन ने साल 2015 में आईपीएल में अपना डेब्यू किया था. तब से वह सनराइजर्स के साथ ही जुड़े थे. डेविड वार्नर के बाद केन को हैदराबाद ने कप्तान बनाया था. आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में केन को हैदराबाद ने 14 करोड़ में रिटेन किया था. हालांकि वह टीम के भरोसे पर खड़े नहीं उतर पाए.

First Published : 23 Nov 2022, 04:24:09 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.