News Nation Logo

IPL 2023: छिन जाएगी पंत की कुर्सी, यह खिलाड़ी बनेगा दिल्ली का कप्तान!

Roshni Singh | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 23 Nov 2022, 05:37:07 PM
delhi capital dc ipl 2022 schedule squad

Delhi Capitals Team (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • पंत का खराब फॉर्म जारी
  • दिल्ली की कप्तानी से पंत की हो सकती है छुट्टी
  • ऑक्शन में बेन स्टोक्स को खरीद सकती है दिल्ली

नई दिल्ली:  

IPL 2023: आईपीएल 2023 की तैयारियां शुरु हो गई है. सभी टीमें के रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट भी आ गई है. अब सभी टीमें आईपीएल की ऑक्शन की रणनीति बनाने में जुट गई है. आईपीएल का मिनी ऑक्शन 23 दिसंबर को कोच्चि में होना है. लेकिन इस वक्त दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की सबसे बड़ी चिंता उनके कप्तान को लेकर है. दरअसल दिल्ली कैपिटल्स ने टीम इंडिया (Team India) के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को को रिटेन किया है. लेकिन ऋषभ पंत का खराब फॉर्म जारी है. ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स उनकी जगह किसी और को कप्तान बना सकती है. 

पंत का फ्लॉप शो जारी

ऋषभ पंत लगातार रनों के लिए जूझते नजर आ रहे हैं. उन्हें टीम इंडिया में लगातार मौके दिए जा रहे हैं लेकिन वह उस मौके का फायदा उठाने में नाकाम साबित हो रहे हैं. अब टीम इंडिया में उनकी जगह को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. 

पंत ने इस साल टी20 इंटरनेशनल के अपने 21 पारियों में 21.21 की औसत से 364 रन बनाए हैं. पंत की पिछली 4 टी20 पारियों का बात करें तो उन्होंने अपना चार पारियों में 6,3,6,11 रन बनाए हैं. ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स की चिंता बढ़ गई है. दिल्ली आईपीएल के अगले सीजन के लिए हो सकता है कि पंत की जगह किसी और को कप्तान बना सकती है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: सनराइजर्स हैदराबाद को मिल गया नया कप्तान, बनाएगा दूसरी बार चैंपियन!

दिल्ली स्टोक्स को बना सकती है कप्तान

दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल के मिनी ऑक्शन में बेन स्टोक्स (Ben Stocks) पर अपना दांव लगा सकती है. बेन स्टोक्स एक बेहतरीन कप्तान भी हैं और उन्होंने इंग्लैंड के लिए टेस्ट में कप्तानी करते हुए उन्होंने खुद को साबित भी किया है. वह इंग्लैंड को दो बार वर्ल्ड चैंपियन भी बना चुके हैं. हाल में खत्म हुई टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में उन्होंने शानदार पारी खेल इंग्लैंड को चैंपियन बनाना थे. इससे पहले उन्होंने 2019 के वनडे वर्ल्ड कप में भी इंग्लैंड को खिताब दिलवाया था. 

आईपीएल में बेन स्टोक्स ने अबतक 43 मुकाबले में 134 की स्ट्राइक रेट से 920 रन बनाए हैं वहीं इस दौरान उन्होंने 28 विकेट भी चटकाए हैं. दिल्ली कैपिटल्स के लिए स्टोक्स एक बेहतरीन कप्तान के साथ-साथ शानदार ऑलराउंडर भी साबित हो सकते हैं.

First Published : 23 Nov 2022, 05:37:07 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.