logo-image

IPL 2023 के रोमांच के बीच ICC का यह इवेंट बन सकता है बाधा, BCCI को करने होंगे बदलाव

आईसीसी के नियमों के मुताबिक आईसीसी इवेंट से 7 दिन पहले कोई टूर्नामेंट आयोजित नहीं की जानी चाहिए. ऐसे में बीसीसीआई को आईपीएल का फाइनल 30 मई या उससे पहले करवाना होगा.

Updated on: 07 Dec 2022, 06:19 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: आईपीएल 2023 के आखिरी चरणों में बीसीसीआई (BCCI) को बड़ा झटका लग सकता है. दरअसल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC 2023) का फाइनल मुकाबला 7 जून को लंदन के ओवल में खेला जाएगा. इसके लिए खिलाड़ी आईपीएल के आखिरी राउंड से भी बाहर हो सकते हैं. ऐसे में बीसीसीआई को पहले ही आईपीएल करवाना होगा, क्योंकि आईसीसी नियमों के मुताबिक आईसीसी इवेंट्स के सात दिन पहले कोई टूर्नामेंट आयोजित नहीं होता है. 

बीसीसीआई अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट से कहा, 'हम वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के साथ किसी भी संभावित टकराव को टालने की कोशिश करेंगे. हम समझते हैं कि संभावित रूप से खिलाड़ियों की उपलब्धता को लेकर समस्या हो सकती है.' 7 जून को लंदन के ओवल में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाना है. इसके लिए खिलाड़ी आईपीएल से बाहर भी जा सकते हैं. इसके अलावा इन दोनों की तारीखों के बीच टकराव भी हो सकती है. ऐसे में बीसीसीआई मई के अंत तक आईपीएल का फाइनल करा सकती है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: 2 करोड़ के बेस प्राइस वाले ये 5 घातक खिलाड़ी, ऑक्शन में रह सकते हैं अनसोल्ड

आईसीसी के नियमों के मुताबिक आईसीसी इवेंट से 7 दिन पहले कोई टूर्नामेंट आयोजित नहीं की जानी चाहिए. ऐसे में बीसीसीआई को आईपीएल का फाइनल 30 मई या उससे पहले करवाना होगा. बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, 'हां, हम जानते हैं और हम संभावित शुरुआत और समाप्ति तारीखों पर चर्चा कर रहे हैं. हमने अभी दोनों तारीखों को फाइनल नहीं किया है, लेकिन उम्मीद है कि आईपीएल मार्च के अंत में शुरू होगा और मई के आखिरी हफ्ते तक खत्म होगा.'

यह भी पढ़ें: IPL 2023: मुंबई इंडियंस के कोच ने बनाया है Solid गेम प्लान, आईपीएल की ट्रॉफी पक्की!

बता दें कि आईपीएल 2023 का अभी कोई तारीख तय नहीं हुआ है. लेकिन ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि आईपीएल 31 मार्च से शुरू होगा और 28 मई तक इसका फाइनल मुकाबला खेला जा सकता है. इस बार आईपीएल के मुकाबलों में बढ़ोतरी की गई है. आईपीएल में अब 74 मुकाबले खेले जाएंगे.