logo-image

देखें IPL के 15 साल के यादगार लम्हे, फैंस के लिए BCCI ने जारी किया वीडियो

आईपीएल को 15 साल होने के बाद बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर एक वीडियो शेयर किया गया है. जिसमें आईपीएल लीग के सबसे महत्वपूर्ण पलों को रखा गया है.

Updated on: 18 Apr 2022, 07:14 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल लीग (IPL League) की शुरुआत आज के ही दिन साल 2008 में हुई थी. 18 अप्रैल 2008 को आईपीएल लीग का पहला मुकाबला खेला गया था. इस साल आईपीएल (IPL) का 15वां सीजन खेला जा रहा है. इन पंद्रह सालों में आईपीएल लीग दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बना ली है. इस वक्त आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी लीग भी है. ऐसे में आईपीएल को 15 साल होने के बाद बीसीसीआई (BCCI) ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर एक वीडियो शेयर किया गया है. जिसमें आईपीएल लीग के सबसे महत्वपूर्ण पलों को रखा गया है. 

आईपीएल (IPL) के 15 साल पूरे होने पर फैंस के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने कुछ यादगार पलों को मिलाकर कुछ मिनटों का एक वीडियो शेयर (Video Share) किया है. इस वीडियो में फैंस आईपीएल के इतिहास के सबसे ख़ास पलों को देख सकते हैं. बीसीसीआई (BCCI) द्वारा शेयर इस वीडियो में ब्रैंडन मैकुलम (Brandon McCullum) की शानदार 158 रन की पारी के साथ ही क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के पहले आईपीएल शतक की भी झलकियां देखने को मिलेंगी. बीसीसीआई (BCCI) के इस वीडियो को फैंस काफी पसंद कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: कोरोना कहर से फैंस में हड़कंप, क्या Cancel होगा आईपीएल?

आपको बता दें कि आईपीएल लीग (IPL League) कई युवा खिलाड़ियों को अंतर्राष्ट्रीय मैचों तक पहुंचाने में अपनी अहम भूमिका निभाई है. इतना ही नहीं खिलाड़ियों को भरपूर पैसा भी मिलता है. देसी और विदेशी खिलाड़ी एक ही टीम से खेलते हुए अपने टैलेंट को दिखाते हैं. आईपीएल (IPL) के सफलता के बाद कई देशों के क्रिकेट बोर्ड अपनी-अपनी लीग शुरु की. लेकिन आईपीएल जैसी सफलता किसी को भी देश के बोर्ड को नहीं मिली.