logo-image

IND vs SL : एक ही मैदान में होंगे सारे मैच, दर्शकों को स्टेडियम आने की...

भारत और श्रीलंका के बीच खेली जानी वाली वन डे और टी20 मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका में तैयारी शुरू हो गई है. भारतीय क्रिकेट टीम लिमिटेड ओवरों की सीरीज के लिए इस साल जुलाई में श्रीलंका का दौरा करेगी.

Updated on: 11 May 2021, 02:59 PM

नई दिल्ली :

IND vs SL Series Full Schedule : भारत और श्रीलंका के बीच खेली जानी वाली वन डे और टी20 मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका में तैयारी शुरू हो गई है. भारतीय क्रिकेट टीम लिमिटेड ओवरों की सीरीज के लिए इस साल जुलाई में श्रीलंका का दौरा करेगी. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इसकी जानकारी दी थी. इस बीच खबर ये है कि कोलंबो का आर प्रेमदासा स्टेडियम भारत और मेजबान श्रीलंका के बीच होने वाली लिमिटेड ओवरों के सभी मैचों की मेजबानी करेगा.  श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के प्रशासनिक समिति के चेयरमैन अर्जुन डी सिल्वा ने स्पोर्टस्टार से कहा है कि पूरी सीरीज को एक ही स्थान पर कराने की हमारी योजना है. अभी यह फैसला किया गया है कि आर प्रेमदासा स्टेडियम इन मैचों की मेजबानी करेगा.

यह भी पढ़ें : बाबर आजम ने कर दिया कमाल, ऐसा करने वाले पहले पाकिस्तानी कप्तान

खबरों के अनुसार भारतीय टीम पांच जुलाई को श्रीलंका पहुंचेगी और फिर इसके बाद एक सप्ताह तक क्वारंटीन में रहेगी. क्वारंटीन पूरा करने के बाद मेहमान टीम 13 जुलाई से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी और फिर 22 जुलाई से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से यह इस पर भी निर्भर करता है कि कि उस समय की परिस्थितियां कैसी रहती हैं. कोरोना के कारण हम फैंस को स्टेडियम में प्रवेश करने की इजाजत नहीं दे सकते हैं, इसलिए सभी मैच बिना दर्शकों के ही खेले जाएंगे.
भारत को पिछले साल जून में भी श्रीलंका के साथ सीरीज खेलनी थी, लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण उस दौरे को रद्द कर दिया गया था. बीसीसीआई की ओर से हालांकि अभी तक इस सीरीज का पूरा शेड्यूल तो जारी नहीं किया गया है, लेकिन संभावित शेड्यूल सामने आ गया है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : मुंबई इंडियंस के फील्डिंग कोच बोले, बायो बबल सुरक्षित लगा, लेकिन....

बताया जा रहा है कि पहले वन डे मैचों की सीरीज होगी, ये मैच 13 जुलाई को पहला मैच, 16 जुलाई को दूसरा मैच और 19 जुलाई को तीसरा मैच खेला जा सकता है. वहीं अगर टी20 मैचों की बात करें तो इसका पहला मैच 22 जुलाई को खेला जा सकता है. इसके बाद 24 और 27 जुलाई को दूसरा और तीसरा मैच खेला जा सकता है. इसके बाद टीम इंडिया वापस देश लौट आएगी. यानी छह मैचों की सीरीज का ये पूरा दौरा करीब एक महीने का होगा. 

भारत बनाम श्रीलंका तीन वन डे मैचों की सीरीज का संभावित शेड्यूल 

पहला वन डे : 13 जुलाई 
दूसरा वन डे : 16 जुलाई 
तीसरा वन डे : 19 जुलाई 

भारत बनाम श्रीलंका तीन टी20 मैचों की सीरीज का संभावित शेड्यूल 
पहला टी20 मैच : 22 जुलाई
दूसरा टी20 मैच : 24 जुलाई 
तीसरा टी20 मैच : 27 जुलाई