logo-image

IND vs SA Series : रोहित शर्मा ने नहीं लिया विराट कोहली का नाम, लेकिन कह दी ये बड़ी बात

भारतीय टीम 13 दिसंबर से तीन दिन का क्‍वारंटीन पूरा करेगी. दक्षिण अफ्रीका सीरीज की शुरुआत टेस्‍ट मैचों से होगी, जिसका पहला मैच 26 दिसंबर से खेला जाना है. टेस्‍ट टी का कप्‍तान विराट कोहली को ही बनाया गया है.

Updated on: 13 Dec 2021, 05:07 PM

नई दिल्‍ली :

Rohit Sharma Vs Virat Kohli News : टीम इंडिया इस वक्‍त मुंबई में है. टीम इंडिया को 16 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होना है. भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका में तीन टेस्‍ट और तीन वन डे मैचों की सीरीज खेलनी है. भारतीय टीम 13 दिसंबर से तीन दिन का क्‍वारंटीन पूरा करेगी. दक्षिण अफ्रीका सीरीज की शुरुआत टेस्‍ट मैचों से होगी, जिसका पहला मैच 26 दिसंबर से खेला जाना है. टेस्‍ट टी का कप्‍तान विराट कोहली को ही बनाया गया है, वहीं उप कप्‍तान की जिम्‍मेदारी रोहित शर्मा को दी गई है. इससे पहले जब भारतीय टेस्‍ट टीम का ऐलान किया गया था, उसी के साथ वन डे के कप्‍तान का भी ऐलान कर दिया गया था. जिसमें बताया गया कि सीरीज के लिए रोहित शर्मा कप्‍तान होंगे. बताया जा रहा है और कुछ मीडिया रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया है कि विराट कोहली कप्‍तानी छोड़ने के लिए तैयार नहीं थे, इसके बाद भी उन्‍हें हटा दिया गया. इसके बाद अभी तक विराट कोहली का कोई भी बयान सामने नहीं आया है. हालांकि मुंबई में पहुंचने के बाद रोहित शर्मा के अब तक दो इंटरव्‍यू सामने आ चुके हैं. इन दोनों इंटरव्‍यू में रोहित शर्मा का नाम अभी तक नहीं लिया है. हालांकि उनके बारे में बहुत सी बातें जरूर रोहित शर्मा ने कही हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : आईपीएल की 10 टीमों की 3 आंखें, देखिए और जानिए कैसे

भारतीय टेस्‍ट टीम के कप्‍तान विराट कोहली और लिमिटेड ओवर के कप्‍तान रोहित शर्मा के बीच मनमुटाव की खबरें कई बार सामने आती रही हैं. ये बातें जब होनी शुरू हुईं, जब साल 2019 के विश्‍व कप के सेमीफाइनल में न्‍यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. कुछ ऐसी बातें हुईं, जिससे इन बातों को और भी बल मिला. हालांकि ये दोनों खिलाड़ी लगातार एक दूसरे के साथ खेल रहे हैं. लेकिन जैसे ही विराट कोहली को हटाकर रोहित शर्मा को वन डे टीम का कप्‍तान बनाया गया, उसके बाद से इन अटकलों को और भी हवा मिल गई है. अब बीसीसीआई टीवी से बात करते हुए रोहित शर्मा ने कहा है कि उन्‍होंने विराट कोहली की कप्‍तानी में खेलने का पूरा आनंद लिया. रोहित शर्मा ने कहा कि पांच साल तक विराट कोहली की कप्‍तानी में खेलने का पूरा मजा लिया. उन्‍होंने कहा कि वे हर मैच को जीतने के लिए मैदान में उतरते थे और हर पल का पूरा आनंद लिया. भारतीय वन डे और टी20 के कप्‍तान रोहित शर्मा ने कहा कि उन्‍हें आने वाली चुनौतियों का अच्‍छी तरह से अहसास है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : KKR ने किया इस खिलाड़ी को रिटेन, 6 गेंद 34 रन

बता दें कि विराट कोहली पिछले कई साल से भारतीय के तीनों फॉर्मेट की टीम के कप्‍तान रहे हैं, लेकिन अभी तक एक भी आईसीसी की ट्रॉफी अपने नाम नहीं कर पाए हैं. भारतीय ने आखिरी बार साल 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी, तब एमएस धोनी टीम के कप्‍तान थे, लेकिन इसके बाद से हर बार टीम इंडिया आगे तक तो गई, लेकिन फाइनल मैच नहीं जीत पाई. टी20 की कप्‍तानी को विराट कोहली ने अपने मन से खुद ही छोड़ी थी, इतना ही नहीं, विराट कोहली ने तो आईपीएल 2022 के लिए अपनी आईपीएल टीम आरसीबी की भी कप्‍तानी नही करने का फैसला किया है. देखना होगा कि भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में पहले टेस्‍ट और बाद में वन डे में कैसा प्रदर्शन करती है. अभी तक भारतीय सेलेक्‍टर्स ने वन डे टीम का भी ऐलान नहीं किया है, केवल कप्‍तान का ऐलान हुआ है. माना जा रहा है कि जल्‍द ही वन डे की पूरी टीम की भी घोषणा की जा सकती है.