News Nation Logo
Banner

कप्तानी छीन जाने पर Shikhar Dhawan का बयान, बोले- खाली हाथ आया था खाली हाथ जाना है

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 24 Nov 2022, 05:30:08 PM
dhawan

Shikhar Dhawan (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • हैदराबाद ने 2014 में धवन को बनाया था कप्तान
  • आधी मैच के बाद छीन ली गई थी कप्तानी
  • पंबाज ने धवन को बनाया है कप्तान

नई दिल्ली:  

IPL 2023: टीम इंडिया (Team India) टी20 सीरीज के बाद अब न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. सीरीज का पहला मुकाबला कल (25 नवंबर) ऑकलैंड में भारतीय समयानुसार सुबह 7 बजे से खेला जाएगा. इस सीरीज में टीम इंडिया की कमान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के हाथों में होगी. वहीं पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के लिए शिखर धवन को टीम का कप्तान बनाया है. 

बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने आईपीएल 2014 में शिखर धवन को अपनी टीम का कप्तान बनाया था. लेकिन आईपीएल के बीच में ही उनसे कप्तानी छीन ली गई. अब पंजाब किंग्स ने मयंक अग्रवाल को रिलीज कर दिया है और शिखर धवन को टीम की कमान दी गई है. शिखर धवन आईपीएल के अगले सीजन पंजाब के लिए कप्तानी करते नजर आएंगे. ईएसपीएन क्रिक इन्फो पर एक प्रोग्राम में बातचीत के दौरान जब शिखर धवन से मयंक की जगह उनके कप्तान बनाने जाने पर सवाल किया तो उन्होंने बहुत ही मजाकिया अंदाज में इसका जवाब दिया. 

शिखर धवन ने कहा, 'काम आते हैं और चले जाते हैं, कोई चिंता नहीं. हमने खाली हाथ आया था, खाली हाथ ही जाना है। ये सब तो यहीं रह जाना है.'

धवन ने आगे कहा, 'ठीक है, मुझे इसे इस तरह या उस तरह से करना है, यह कहते हुए मैं खुद पर वह भार नहीं डालना चाहता. मैं सिर्फ हमारी टीम के लक्ष्यों के आधार पर खेल खेलूंगा, टीम क्या मांग करती है, उसे क्या चाहिए.'

पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में शिखर धवन को 8.25 करोड़ रुपये में खरीदा था. शिखर धवन ने पंजाब के लिए 14 मैचों में 122.67 की स्ट्राइक रेट से 460 रन बनाए थे. इस दौरान 38.33 की उनका औसत रहा था. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: छिन जाएगी पंत की कुर्सी, यह खिलाड़ी बनेगा दिल्ली का कप्तान!

First Published : 24 Nov 2022, 05:30:08 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.