logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2024 : अगर विराट कोहली होते आईपीएल ऑक्शन का हिस्सा तो कितने की लगती बोली? चौंका देगी रकम

IPL 2024 : आईपीएल 2024 के लिए हुए ऑक्शन में मिचेल स्टार्क आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने. उन्हें KKR ने 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा. इसके बाद ये चर्चा शुरु हो गई है कि अगर विराट कोहली ऑक्शन का हिस्सा होते तो उन्हें कितनी रकम मिलती?

Updated on: 21 Dec 2023, 03:34 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का ऑक्शन का आयोजन मंगलवार (19 दिसंबर) को दुबई में हुआ. जहां दुनियाभर के खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बारिश हुई. इस बार के ऑक्शन में पिछले सभी सीजन के रिकॉर्ड टूटे. आईपीएल 2024 के लिए विदेशी खिलाड़ियों को सबसे ज्यादा मोटी रकम मिली. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) पर 24.75 करोड़ खर्च कर अपनी टीम का हिस्सा बनाया. इस तरह मिचेल स्टार्क आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए. वहीं, पैट कमिस (Pat Cummins) आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बने. पैट कमिस को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने 20.50 करोड़ में खरीदा अपने टीम में शामिल किया. जिसके बाद इस बात की चर्चा होने लगी है अगर विराट कोहली (Virat Kohli) इस ऑक्शन का हिस्सा होते तो उन्हें कितने पैसे मिलते? 

दरअसल, यह पहली बार हुआ जब आईपीएल ऑक्शन में किसी खिलाड़ी की कीमत 20 करोड़ के पार गई हो. मिचेल स्टार्क को 24.75 और पैट कमिंस को 20.50 करोड़ मिला. विदेशी खिलाड़ियों को इतनी मोटी रकम मिलना फैंस और पूर्व भारतीय क्रिकेटर्स को भी रास नहीं आया था. इसके बाद इस बात की चर्चा होने लगी कि अगर विराट कोहली भी इस ऑक्शन का हिस्सा होते तो उन्हें कितनी रकम मिलती. 

फैंस का भी मानना है कि विराट कोहली ज्यादा पैसों के हकदार हैं. वह किसी भी टीम के लिए सबसे मजबूत कड़ी साबित हो सकते हैं. किंग कोहली हारे हुए मैच को जीतने की काबिलियत रखते हैं. उनका विकेट लेना गेंदबाजों के लिए आसान नहीं होता है. ऐसे में अगर कोहली आईपीएल ऑक्शन का हिस्सा होते तो टीमें उनपर खुलकर पैसों की बारिश कर सकती थी. Virat Kohli को 45 करोड़ मिल ही जाते.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : मुंबई इंडियंस को छोड़ने जा रहे हैं सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह और ईशान किशन? IPL ऑक्शन के बाद आया बड़ा अपडेट

इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन के लिए हुए ऑक्शन के बाद आकाश चोपड़ा ने कहा था कि अगर विराट कोहली इस नीलामी का हिस्सा होते तो उन्हें 42 करोड़ रुपये मिलते. जबकि जसप्रीत बुमराह को 41 करोड़ रुपये मिलते. उन्होंने कहा था कि विराट कोहली, जसप्रित बुमराह, रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी और अन्य विदेशी खिलाड़ियों की तुलना में अधिक पैसे के हकदार हैं. 

यह भी पढ़ें: Shahrukh Khan : स्टार्क की प्राइज को लेकर शाहरुख खान ने दिया ऐसा जवाब, जानकर हंसी नहीं रोक पाएंगे आप

आईपीएल में भारत के सबसे महंगे खिलाड़ी

आईपीएल में भारतीय खिलाड़ियों में लखनऊ सुपर जाइटंस के कप्तान केएल राहुल सबसे महंगे खिलाड़ी हैं. उनकी सैलरी 17 करोड़ है. दूसरे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा हैं. उनकी सैलरी 16 करोड़ है. वहीं मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को भी सैलरी के तौर पर 16 करोड़ ही मिलते हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : आईपीएल के पिछले सीजन किसने जड़े थे सबसे ज्यादा छक्के? देखें पूरी लिस्ट