logo-image

IPL 2024 : मुंबई इंडियंस को छोड़ने जा रहे हैं सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह और ईशान किशन? IPL ऑक्शन के बाद आया बड़ा अपडेट

Mumbai Indians IPL 2024 : मुंबई इंडियंस को सूर्यकुमार यादव और जसप्रीत बुमराह छोड़ने का विकाच कर रहे हैं? इस तरह की अफवाहों पर मुंबई टीम के अधिकारी का बयान आया. जानें आखिर क्या है पूरी सच्चई?

Updated on: 21 Dec 2023, 02:24 PM

नई दिल्ली:

Mumbai Indians IPL 2024 : मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 के लिए जब से रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान बनाया है, तब से लगातार इस तरह की अफवाहें फैल रही हैं कि टीम के कई खिलाड़ी MI को छोड़ सकते हैं. सबसे पहले खबरे ये आई है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) मुंबई इंडियंस को छोड़ सकते हैं. वह इंडियंन प्रीमियर लीग के अगले सीजन में किसी और टीम के कप्तान के तौर पर खेल सकते हैं, लेकिन अब कहा जा रहा है कि सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह और ईशान किशन कप्तानी में बदलाव की वजह से एमआई को छोड़ने पर विचार कर रहे हैं.

दरअसल, रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाया जाना फैंस के साथ-साथ मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों को भी रास नहीं आया. Mumbai Indian की हर तरफ आलोचना हुई. रोहित 10 सालों से मुंबई इंडियंस टीम की कमान संभाल रहे थे. उनकी कप्तानी में ही मुंबई की टीम 5 बार आईपीएल चैंप‍ियंस बनी थी. इसके बाद भी उन्हें हटाना किसी को पसंद नहीं आया.

इन सबसे बीच अब सोशल मीडिया पर अफवाहें उड़ रही हैं कि सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) , ईशान किशन (Ishan Kishan) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) जैसे सीन‍ियर भारतीय खिलाड़ी फ्रेंचाइजी छोड़ने पर विचार कर रहे हैं. लेकिन, अब मुंबई इंडियंस टीम के एक अधिकारी ने इन बातों को नकार दिया है और कहा है कि इस सीजन में कोई भी खिलाड़ी फ्रेंचाइजी से बाहर नहीं जाएगा.

मुंबई इंडियंस एक अधिकारी ने 'क्रिकबज' से कहा, 'खबरें पूरी तरह से फर्जी और झूठी हैं. मुंबई इंडियंस का कोई भी खिलाड़ी हमें नहीं छोड़ रहा है, ना ही हमसे कोई ट्रेड किया जाएगा.'  

इस अधिकारी ने आगे कहा, 'फैसला लेने से पहले प्रत्येक खिलाड़ी को विश्वास में लिया गया था, रोहित शर्मा को भी सूचित किया गया था और वह ड‍िसीजन लेने के प्रोसेस का हिस्सा थे.'  हालांकि Rohit Sharma को लेकर बाद में भी Mumbai Indians की ओर से सफाई आई कि वो Indian Premier League के अगले सीजन में टीम का हिस्सा रहेंगे. 

यह भी पढ़ें: Shahrukh Khan : स्टार्क की प्राइज को लेकर शाहरुख खान ने दिया ऐसा जवाब, जानकर हंसी नहीं रोक पाएंगे आप

मुंबई इंडियंस के हेड कोच मार्क बाउचर ने दी सफाई  

Mumbai Indians के हेड कोच मार्क बाउचर से भी जब रोहित को लेकर फैसले के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस बारे में काफी सोचा गया था और टीम की लीडरश‍िप यून‍िट के साथ चर्चा की गई थी. बाउचर ने कहा, 'मुझे लगता है कि यह पूरी तरह से एक बदलाव का दौर है, यह क्रिकेट का खेल है. मुंबई इंडियंस आगे बढ़ रही है. Rohit Sharma हमारे लिए शानदार रहे हैं. वह हमारे लिए एक दिग्गज खिलाड़ी रहे हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : आईपीएल के पिछले सीजन किसने जड़े थे सबसे ज्यादा छक्के? देखें पूरी लिस्ट

एक बार फिर खुला आईपीएल का ट्रेड विंडो

आईपीएल 2024 के ऑक्शन के बाद बुधवार (20 दिसंबर) को ट्रेड विंडो खुला. कई मीडिया रिपोर्ट्स में यह बात कही गई है कि ट्रेड विंडो के जरिए कई खिलाड़ी अलग-अलग फ्रेंचाइजी में ट्रेड करना चाह रहे हैं. आईपीएल के नियमों के मुताबिक, इंडियन प्रीमियर लीग शुरू होने से 30 दिन पहले तक विंडो खुली रहेगी.