logo-image

डैथ ओवरों को लेकर KXIP के गेंदबाज ने दिया बड़ा बयान

इंग्लैंड और किंग्स इलेवन पंजाब के तेज गेंदबाज क्रिस जोर्डन का मानना है कि डैथ ओवरों का दबाव झेलने के लिये गेंदबाज में हास्य की समझ होना जरूरी है.

Updated on: 29 Sep 2020, 08:29 PM

दिल्ली:

 इंग्लैंड और किंग्स इलेवन पंजाब के तेज गेंदबाज क्रिस जोर्डन का मानना है कि डैथ ओवरों का दबाव झेलने के लिये गेंदबाज में हास्य की समझ होना जरूरी है. डैथ ओवरों के विशेषज्ञ माने जाने वाले जोर्डन दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में महंगे साबित हुए थे और एक ओवर में 30 रन दे डाले थे. इसके एक सप्ताह बाद पंजाब के ही शेल्डन कॉटरेल के ओवर में राहुल तेवतिया ने पांच छक्के लगाकर राजस्थान रॉयल्स को चमत्कारिक जीत दिलाई.

यह भी पढ़ें ः IPL History: कब-कब और किसके बीच में हुआ Super Over, पूरी जानकारी

जोर्डन ने कहा शेल्डन के साथ जो हुआ, वह किसी के भी साथ हो सकता है. डैथ ओवरों में गेंदबाजी के लिये हंसी मजाक जरूरी है क्योंकि आप दुनिया के सर्वश्रेष्ठ हिटर्स के सामने गेंद डाल रहे होते हैं.  उन्होंने कहा  उस समय हर बल्लेबाज छक्के लगाना चाहता है.

यह भी पढ़ें ः राहुल तेवतिया के वकील पिता के पास आए रिकार्ड तोड़ फोन, जानिए पूरा मामला

ऐसे में गेंदबाज का शांत बने रहना जरूरी है. उसे अपने काम पर फोकस करना चाहिये और मैं इसी सोच के साथ गेंद डालता हूं. जोर्डन ने कहा  इस प्रारूप में बल्लेबाज अविश्वसनीय शॉट लगा जाते हैं. ऐसे में हंसी मजाक से ही आप तनाव से मुक्त रह सकते हैं. हम लोग वैसे भी ऐसे दौर में जी रहे हैं (कोरोना महामारी के कारण) कि मैदान पर खेलने का मौका मिलना ही एक वरदान है. बता दें कि किंग्स इलेवन पंजाब के ने अपना पिछला मैच राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ गंवाया था. किंग्स इलेवन पंजाब ने अभी तक तीन मुकाबले आईपीएल के खेले हैं जिसमें उन्हें 2 में हार का सामना करना पड़ा है जबकि आरसीबी को उन्होंने हराया था. अब अगला मैच किंग्स इलेवन पंजाब एक अक्टूबर को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलने वाली है.