logo-image

IPL 2022 Mega Auction : Big Bash में हिट, अब IPL में इस खिलाड़ी की आने वाली है सुनामी

IPL 2022 Mega Auction : मेगा ऑक्शन पास आ रहा है, वैसे ही सभी खिलाड़ियों का ध्यान इस बात पर है कि फॉर्म के साथ-साथ अपनी फिटनेस को भी मजबूत किया जाए. देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी आईपीएल टीम Ben McDermott को अपने साथ जोड़ने में कौन सफल हो पाती है.   

Updated on: 30 Dec 2021, 10:44 AM

नई दिल्ली :

IPL 2022 Mega Auction : आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन के दिन धीरे-धीरे नजदीक आ रहे हैं. 12 और 13 फरवरी के दिन बेंगलुरु में ये ऑक्शन होना है. उम्मींद है कि भारतीय प्लेयर्स के जैसे इस ऑक्शन में विदेशी प्लेयर्स की भी धूम रहेगी. जब भी कोई टीम प्लयेर्स की लिस्ट बना रही होगी तो उनके दिमाग में उस प्लेयर की करेंट फॉर्म पर भी नजर होगी. जैसे अभी के समय में बिग बैश लीग (BBL) चल रही है. और काफी सारे विदेशी प्लेयर्स इस लीग में अच्छा खेल दिखा रहे हैं. उन सभी में से एक हैं ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज बेन मैकडरमोट (Ben McDermott). बेन इस समय जबरदस्त फॉर्म में दिख रहे हैं. इस लीग में इस साल लगातार 2 शतक लगा कर रिकॉर्ड बना दिया है. वो ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने बिग बैश में लगातार शतक बनाया हो. बिग बैश के इतिहास में सभी तक ये नहीं हुआ था. बीते मैच में बेन मैकडरमोट ने 65 गेंदों में 127 रन ठोक डाले. जिसमें 6 छक्के और 6 चौक्के शामिल रहे. 

यह भी पढ़ें : INDvsSA Test Match : 'बूम बूम' बुमराह ने मारा शानदार 'शतक', सभी रिकॉर्ड तोड़े

इससे पहले बेन मैकडरमोट ((Ben McDermott) ने 60 गेंदों में 110 रन बनाए थे. अब इतना तो साफ़ है कि ऑक्शन में आते ही बेन मैकडरमोट (Hobart Hurricanes) की डिमांड तो बढ़नी तय है. क्योंकि बेन बल्लेबाज के साथ-साथ कीपर भी हैं.  और आप जानते ही हैं कि इस बार टीमों को कीपर की जरूरत होने वाली है. ऐसे में बेन मैकडरमोट किसी सोने की मुर्गी से कम नहीं होने वाले हैं. बीबीएल (BBL) में अभी तक बेन ने 66 मैच खेले हैं जिसमें 139 के स्ट्राइक रेट से 1915 रन बनाए हैं. इस दौरान 8 अर्धशतक और 3 शतक उन्होंने जड़े हैं. इंटरनेशनल मैचों का अनुभव बेन मैकडरमोट को ज्यादा नहीं है. उन्होंने सिर्फ 2 वन डे और 17 टी20 मैच खेले हैं. बेन मैकडरमोट का वनडे  करियर इसी साल वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हुआ है.

यह भी पढ़ें : क्रिकेट के इस बड़े सितारे ने किया संन्यास का ऐलान, इस दिन होगा आखिरी मैच

अब जैसे-जैसे मेगा ऑक्शन पास आ रहा है, वैसे ही सभी खिलाड़ियों का ध्यान इस बात पर है कि फॉर्म के साथ-साथ अपनी फिटनेस को भी मजबूत किया जाए. देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी आईपीएल टीम बेन मैकडरमोट को अपने साथ जोड़ने में कौन सफल हो पाती है.