News Nation Logo
Banner

क्रिकेट के इस बड़े सितारे ने किया संन्यास का ऐलान, इस दिन होगा आखिरी मैच

Ross Taylor retirement : न्यूजीलैंड ने भारत को टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हराकर ख़िताब अपने नाम किया था, तब टेलर इस टीम का हिस्सा रहे थे.

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 30 Dec 2021, 08:45:09 AM
Ross Taylor retirement

Ross Taylor retirement (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर लेंगे संन्यास
  • टेलर ने अपने देश के लिए कुल 110 टेस्ट मैच खेले हैं

नई दिल्ली :  

Ross Taylor retirement : क्रिकेट जगत के एक बड़े सितारे ने क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. और उस सितारे का नाम है रॉस टेलर (Ross Taylor). 2006 से करियर की शुरुआत करने वाले इस खिलाड़ी ने अपनी टीम को बहुत बड़ी जीत दिलवाई हैं. अपनी संन्यास की जानकारी टेलर ने सोशल मीडिया पर दी है. ट्वीट करते हुए टेलर बताते हैं कि होम समर के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. यानी टेलर की आखिरी सीरीज ऑस्ट्रेलिया और नेदरलैंड्स की सीरीज होगी.

यह भी पढ़ें : INDvsSA Test Match : 'बूम बूम' बुमराह ने मारा शानदार 'शतक', सभी रिकॉर्ड तोड़े

आपको बताते चलें कि टेलर अभी 37 साल के हो चुके हैं. करियर की बात करें तो टेलर ने 110 टेस्ट मैचों में 12,750 रन बनाए हैं. वहीं 233 वन डे में 10,288 रन उनके बल्ले से निकले हैं. शतकों की बात करें तो टेस्ट में 10 शतक, वन डे में 21 शतक जड़े हैं. टेलर ने न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं.

2006 में वन डे और फिर 2007 में टेस्ट की शुरुआत उन्होंने की. टेलर का करियर ऊपर नीचे वाला रहा है. जब न्यूजीलैंड ने भारत को टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हराकर ख़िताब अपने नाम किया था, तब टेलर इस टीम का हिस्सा रहे थे.

First Published : 30 Dec 2021, 08:45:09 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.