logo-image
लोकसभा चुनाव

'मैं रिजल्ट पर ध्यान नहीं देता...', अपनी ही कप्तानी पर हार्दिक पांड्या ने दिया अजीबो-गरीब बयान

Hardik Pandya On His Captaincy : मुंबई इंडिंयस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने सीजन के आखिरी मैच से पहले अपनी कप्तानी पर बड़ा बयान दिया है...

Updated on: 17 May 2024, 07:28 PM

नई दिल्ली:

Hardik Pandya On His Captaincy : आईपीएल 2024 में हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है. आज वानखेडे़ स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ मुंबई अपना आखिरी मैच खेलने मैदान पर उतरेगी. लेकिन, इससे पहले हार्दिक पांड्या ने अपनी कप्तानी को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने अपनी कप्तानी के अंदाज के बारे में बताया है... आइए आपको भी बताते हैं हार्दिक अपनी कप्तानी पर क्या-क्या बोले...

क्या बोले हार्दिक पांड्या?

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की हालत खराब है. टीम ने 13 मैचों में से सिर्फ 4 मैच जीते हैं. इस निराशाजनक प्रदर्शन के बाद भी हार्दिक काफी पॉजिटिव दिख रहे हैं. वानखेड़े स्टेडियम में आखिरी मैच खेलने से पहले हार्दिक ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत के दौरान कहा कि, "मेरी कप्तानी बहुत सिंपल है. मेरी कप्तानी का मतलब है कि हार्दिक पांड्या बाकी 10 अन्य साथियों के साथ खेल रहा है, मैं ऐसे ही कप्तानी करता हूं... आपको बतौर कप्तान अपने खिलाड़ियों के अंदर आत्मविश्वास भरना होता है, भरोसे को जगाना होता है, आपको सब कुछ देना होता है. साथ ही आप अपने खिलाड़ियों से उम्मीद से करते हैं कि वह अपना 100% दें, मैं अपने खिलाड़ियों से हमेशा कहता हूं कि अपना 100% दें."

हार्दिक पांड्या आगे कहते हैं कि "मेरा फोकस रिजल्ट पर नहीं रहता, लेकिन बेहतर से बेहतर करने की कोशिश रहती है. इसके अलावा आपको कप्तान के तौर पर अपने खिलाड़ियों से 100% लेना होता है."

बतौर कप्तान फेल रहे हार्दिक

हार्दिक पांड्या ने भले ही गुजरात टाइटंस को बतौर कप्तान ट्रॉफी जिताई हो. लेकिन, मुंबई इंडियंस के लिए वह कुछ खास नहीं कर पाए. उनकी कप्तानी में MI ने 13 मैच खेले हैं, जिसमें से 4 मैच जीते हैं, जबकि 9 मैचों में हार का सामना किया है. 8 अंकों के साथ टीम अंक तालिका में सबसे नीचे 10वें नंबर पर है, जो वाकई काफी शर्मनाक है. हालांकि, उम्मीद रहेगी कि मुंबई अपने घरेलू दर्शकों के सामने आखिरी मैच जीतकर टूर्नामेंट का अंत करे.

ये भी पढ़ें : T20 World Cup 2024 : 9 जून को पाकिस्तान को हरा देगी टीम इंडिया, आंकड़े देख आप भी हो जाएगे खुश