logo-image

कोहली नहीं धोनी को अपनी टीम का कप्‍तान बनाना चाहते हैं पांड्या

भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या पिछले दिनों इसलिए चर्चा में आए थे कि वे जल्‍द ही पिता बनने वाले हैं, लेकिन अब हार्दिक पांड्या ने अपनी एक टीम बनाई है, इसे ऑल टाइम आईपीएल इलेवन नाम दिया गया है.

Updated on: 03 Jun 2020, 02:51 PM

New Delhi:

भारतीय टीम (Team India) के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) पिछले दिनों इसलिए चर्चा में आए थे कि वे जल्‍द ही पिता बनने वाले हैं, लेकिन अब हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने अपनी एक टीम बनाई है, इसे ऑल टाइम आईपीएल इलेवन (All Time IPL Eleven) नाम दिया गया है. इस टीम में दुनियाभर के खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. खास बात यह है कि उस टीम का कप्‍तान टीम इंडिया (Team India) के ही पूर्व कप्‍तान और आईपीएल (IPL) की चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super KIngs) के कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) को बनाया गया है. धोनी (Dhoni) को कप्‍तान बनाना वैसे तो कोई बड़ी बात नहीं है, लेकिन हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) खुद चार बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए खेलते हैं और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्‍तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) हैं, अच्‍छे कप्‍तान होने के बाद भी हार्दिक पांड्या ने अपनी टीम का कप्‍तान रोहित शर्मा को नहीं बल्‍कि एमएस धोनी को बनाया है. हालांकि हार्दिक पांड्या की टीम में रोहित शर्मा भी हैं और बतौर सलामी बल्‍लेबाज टीम में शामिल हैं.

यह भी पढ़ें ः माही भाई आएंगे और उनके साथ खेलने में मजा आएगा, जानिए किसने कही ये बात

हार्दिक पांड्या की इस टीम की बात करें तो इसमें सलामी बल्‍लेबाज के तौर पर एक तो रोहित शर्मा हैं, वहीं क्रिस गेल को भी शामिल किया गया है. नंबर तीन पर बल्‍लेबाजी करने के लिए हार्दिक पांड्या ने भारतीय टीम के कप्‍तान और रॉयल चैलेजर्स के कप्‍तान विराट कोहली को चुना है. इसके बाद एबी डिविलियर्स और उसके बाद सुरेश रैना भी टीम में शामिल किए गए हैं. नंबर छह पर कप्‍तान एमएस धोनी को रखा गया है और इसके बाद हार्दिक पांड्या ने खुद को रखा है, यानी वे खुद भी उसी नंबर पर उतरना चाहते हैं, जहां उन्‍हें टीम इंडिया या फिर मुंबई इंडियंस की ओर से बल्‍लेबाजी के लिए उतारा जाता है. इसके बाद सुनील नारायण और उसके बाद राशिद खान को भी टीम में रखा गया है. इस टीम में तेज गेंदबाज के तौर पर जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा को शामिल किया गया है. ये दोनों ही तेज गेंदबाज मुंबई इंडियंस के लिए ही खेलते हैं.