logo-image
लोकसभा चुनाव

गुजरात टाइटंस को मिला नया 'हार्दिक पांड्या', पावर हिटिंग से अकेले के दम पर जिताएगा मुकाबले !

IPL 2024 Auction : गुजरात टाइटंस को मिला नया 'हार्दिक पांड्या', पावर हिटिंग से अकेले के दम पर जिताएगा मुकाबले !

Updated on: 19 Dec 2023, 08:32 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 Auction : आईपीएल 2024 का रिकॉर्डतोड़ ऑक्शन कोका-कोला एरिना में आयोजित हुआ. जहां, सभी फ्रेंचाइजियों ने अपनी-अपनी टीमों की कमी को दूर किया और जमकर शॉपिंग की. इस बीच सबसे अधिक पर्स वैल्यू लेकर ऑक्शन में पहुंची गुजरात टाइटंस ने भी खूब बोली लगाई. इस दौरान फ्रेंचाइजी ने एक ऐसे प्लेयर को खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया है, जो काफी हद तक हार्दिक पांड्या की कमी को दूर कर सकती है, क्योंकि उसके पास पावर हिटिंग क्वालिटी है.

GT ने शाहरुख खान को 7.40 करोड़ में खरीदा

आईपीएल 2024 के लिए नीलामी के दौरान ऑक्शन हॉल में जब तमिलनायडू के क्रिकेटर शाहरुख खान का नाम आया, तो कई फ्रेंचाइजियों ने दिलचस्पी दिखाई. बिडिंग में पंजाब किंग्स भी उतरी, जिसने खुद ही शाहरुख खान को रिलीज कर इस ऑक्शन तक पहुंचाया है. मगर, आखिर में गुजरात टाइटंस ने 7 करोड़ 40 लाख रुपये की बड़ी रकम अदा करके अपने साथ जोड़ लिया. फ्रेंचाइजी को शाहरुख जैसे ही एक पावर हिटर की जरूरत थी, जो जरूरत पड़ने पर आकर आखिर में तेज पारी खेल सके.

गुजरात टाइटंस के पास राहुल तेवतिया, डेविड मिलर और राशिद खान जैसे खिलाड़ी हैं, जो ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने में माहिर हैं. मगर, अब शाहरुख के आने से फ्रेंचाइजी का लोअर ऑर्डर पहले से भी अधिक स्ट्रॉन्ग हो गया है. 

ये भी पढ़ें : IPL Auction 2024: KKR ने मिचेल स्टार्क को 247500000 रुपये में खरीदा, क्यों ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर हो रही पैसों की बरसात...

कैसा रहा है अब तक शाहरुख खान का प्रदर्शन?

तमिलनाडु के स्टार ऑलराउंडर Shahrukh Khan ने साल 2021 में अपना आईपीएल डेब्यू किया था. पिछले 3 सीजनों में उन्होंने 134.81 की स्ट्राइक रेट और 20.29 के औसलत से 426 रन बनाए. शाहरुख एक पावर हिटर हैं, जो फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं. उन्होंने 62 T20s में 129.51 की स्ट्राइक रेट और 22.61 के औसत से 588 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने एक फिफ्टी लगाई है. अब IPL 2024 में शाहरुख खान गुजरात टाइटंस के खेमे में नजर आएंगे और उम्मीद रहेगी कि ये खिलाड़ी बेहतर होकर वापसी करेगा.

ये भी पढ़ें : SRH और वॉर्नर के बीच बढ़ती जा रही कोल्ड वॉर, अब फ्रेंचाइजी ने उठाया अजीबो-गरीब कदम