logo-image

GT Playing 11: पहली बार शुभमन गिल की कप्तानी में खेलेगी गुजरात टाइटंस, जानें कैसी हो सकती है प्लेइंग11

IPL 2024, GT Playing 11: आईपीएल 2022 का आगाज 22 मार्च से होगा. वहीं गुजरात टाइटंस शुभमन गिल की कप्तानी में अपना पहला मैच 24 मार्च को लखनऊ के खिलाफ खेलने उतरेगी खेलेगी. चलिए जानते हैं कि इस मैच में GT की प्लेइंग11 क्या हो सकती है.

Updated on: 19 Mar 2024, 07:18 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024, Gujarat Titans Playing 11: आईपीएल 2024 के शुरू होने में अब महज 2 दिन बाकी रह गया है. 22 मार्च से आईपीएल 2024 का आगाज हो रहा है. सभी टीमें अपनी रणनीति बनाने में लगी हुई हैं. हालांकि, खिलाड़ियों की चोट से हर टीम परेशान है. वहीं गुजरात टाइटंस अपना पहला मैच 24 मार्च को लखनऊ के खिलाफ खेलेगी. इस बार गुजरात टाइटंस की कप्तानी शुभमन गिल करेंगे. जानिए इस मैच में गुजरात की प्लेइंग11 कैसी हो सकती है.

गुजरात टाइटंस को खल सकती है हार्दिक की कमी 

गुजरात टाइटंस इस सीजन नए कप्तान शुभमन गिल के साथ उतरेगी. हालांकि, टीम को अपने पुराने कप्तान और स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की कमी खल सकती है. टीम में हार्दिक का सटीक रिप्लेसमेंट भी नहीं है. इसका सबसे बड़ा कारण यह रहा है कि हार्दिक नीलामी के बाद मुंबई इंडियंस में शामिल हुए.   

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : BCCI ने पंजाब किंग्स की जर्सी के कलर्स को क्यों किया बैन? प्रीति जिंटा ने खुद बताई बड़ी वजह

ऐसी हो सकती है GT की प्लेइंग इलेवन

गुजरात टाइटंस की प्लेइंग11 की बात करें तो टीम के लिए कप्तान कप्तान शुभमन गिल के साथ रिद्धिमान साहा पारी की शुरुआत करते नजर आ सकते हैं. इसके बाद नंबर 3 पर केन विलियमसन और नंबर चार पर साईं सुदर्शन खेलते दिख सकते हैं. पिछले साल विलियमसन चोटिल हो गए थे, लेकिन अब वह फिट हैं और टीम के साथ जुड़ गए हैं. उनकी वापसी से Gujarat Titans की टीम मजबूत हुई है.

वहीं मिडिल ऑर्डर में टीम को हार्दिक की कमी खल सकती है. हालांकि टीम में डेविड मिलर, शाहरुख खान और राहुल तेवतिया जैसे फिनिसर मौजूद हैं. वहीं स्टार स्पिनर राशिद खान भी गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी योगदान देते हैं. तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट की बात करें को मोहम्मद शमी की कमी खल सकती है, लेकिन मोहित शर्मा, उमेश यादव और स्पेन्सर जॉनसन की तिकड़ी एक्शन में दिख सकती है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2024: चोटिल और किसी कारणों से नहीं खेलने वाले प्लेयर्स को क्या मिलती है पूरी सैलरी? जानें क्या है आईपीएल का नियम

गुजरात टाइटंस की संभावित प्लेइंग इलेवन- शुभमन गिल (कप्तान), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साईं सुदर्शन, केन विलियमसन, डेविड मिलर, शाहरुख खान, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहित शर्मा, उमेश यादव और स्पेन्सर जॉनसन.