logo-image

IPL 2024 : BCCI ने पंजाब किंग्स की जर्सी के कलर्स को क्यों किया बैन? प्रीति जिंटा ने खुद बताई बड़ी वजह

IPL 2024 PBKS Jersey Launch : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के शुरू होने से पहले पंजाब किंग्स ने अपनी जर्सी के रंग में बदलाव किया है. जिसके पीछे की वजह खुद प्रीति जिंटा ने बताई है...

Updated on: 19 Mar 2024, 04:02 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 PBKS Jersey Launch : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 शुरू होने से पहले सभी टीमें अपनी-अपनी टीमों की हर चीज को अंतिम रूप दे रही हैं. इस बीच कई फ्रेंचाइजियों ने अपनी टीमों की नई जर्सी लॉन्च की है. इसी क्रम में अब लिस्ट में पंजाब किंग्स का नाम भी शामिल हो गया है. पंजाब किंग्स भी IPL 2024 में नई जर्सी के साथ मैदान पर उतरेगी. हालांकि, टीम की को-ओनर प्रीति जिंटा ने जर्सी में किए गए बदलाव की वजह भी बताई है. 

प्रीति जिंटा ने बताई जर्सी में रंग बदलने की वजह

शिखर धवन की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स की टीम पूरे जोश के साथ मैदान पर उतरना चाहेगी. इससे पहले फ्रेंचाइजी ने टीम जर्सी में बदलाव किए हैं. असल में, पहले पंजाब की जर्सी में ग्रेड और सिल्वर कलर भी थे. मगर, फिर बीसीसीआई ने इन दोनों ही रंगों को बैन कर दिया, क्योंकि इससे बॉल को देखने में प्रॉब्लम होती है. इसी के चलते पंजाब को जर्सी का रंग बदलना पड़ा और अब वह वे पूरी तरह से लाल रंग में दिखाई देते हैं. नई जर्सी लॉन्चिंग के दौरान प्रीति जिंटा ने कहा, "हमारी जर्सी में पहले रेड, ग्रे और सिल्वर कलर थे, लेकिन फिर बीसीसीआई ने बॉल को देखने में होने वाली प्रॉब्लम के कारण सिल्वर, ग्रे और सफेद रंग पर बैन लगा दिया. इसलिए, हम रेड कॉम्बिनेशनल के साथ आगे बढ़े."

पंजाब किंग्स करना चाहेंगे वापसी

IPL 2024 में पंजाब किंग्स की टीम मजबूती से वापसी करना चाहेगी. फ्रेंचाइजी ने अब तक खेले एक भी आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीती है. इतना ही नहीं पिछले 9 सीजनों में ये टीम कभी फाइनल तक भी नहीं पहुंच पाई है. पिछली बार पंजाब 2014 में फाइनल में पहुंची थी, जहां कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों मिली हार के साथ ही टूर्नामेंट में उनका सफर खत्म हो गया था. वहीं पिछले काफी समय से ये टीम प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच सकी है. ऐसे में आईपीएल 2024 में PBKS पूरी स्ट्रेंथ के साथ आकर पहले अंतिम चार और भी अपनी पहली ट्रॉफी जीतना चाहेगी. पिछले सीजन ये टीम 8वें नंबर पर रही थी.

ये भी पढ़ें : IPL 2024 : चेपाक स्टेडियम में कैसा है चेन्नई सुपर किंग्स का ट्रैक रिकॉर्ड? रिकॉर्ड देख झूम उठेंगे CSK फैंस