logo-image

GT vs RR: पॉइंट टेबल ही नहीं, इस मामले में भी राजस्थान रॉयल्स और आरसीबी से बहुत आगे है गुजरात टाइटंस

आईपीएल-2022 (IPL-2022) में गुजरात टाइटंस लीग मैचों के बाद पॉइंट टेबल में सबसे आगे है, ये साफ है लेकिन इसके अलावा एक काम और है, जिसमें गुजरात टाइटंस ने तमाम टीमों को पीछे छोड़ दिया है.

Updated on: 24 May 2022, 05:46 PM

दिल्ली:

GT vs RR: आईपीएल-2022 (IPL-2022) में राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबले से पहले ही तमाम गुणा-गणित लगाने में क्रिकेट एक्सपर्ट लगे हुए हैं. वैसे तो पॉइंट टेबल में गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच तुलना करें तो गुजरात टाइटंस आगे है, ये बात सभी आईपीएल प्रेमियों को पता है. लीग मैचों में गुजरात टाइटंस ने 14 में से 10 मैच जीते हैं और कुल 20 अंक जुटाए हैं. वहीं, राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जॉइंट्स ने 10 में से 9 मैच जीते हैं. आरसीबी ने 10 में से सिर्फ 8 मैच जीते. इसके अलावा एक और चीज है, जिस मामले में गुजरात टाइटंस अपनी प्रतिद्वंदी टीमों से बहुत आगे है. यहां तक की इस बारे में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट भी किया है. 

इसे भी पढ़ें: IPL 2022: Virat Kohli के वजीर की वापसी, पूरी आरसीबी की टीम खुश

अब आप सोच रहे होंगे कि गुजरात टाइटंस की टीम तो पहली बार आईपीएल खेल रही हैं. ऐसे में वह ऐसा क्या काम कर सकती है, जो अन्य टीमों से बेहतर है. दरअसल, ये टॉस हारकर मैच जीतने का रिकॉर्ड है. गुजरात टाइटंस ने ट्वीटर पर एक फोटो पोस्ट कर आंकड़ा दिया है, जिसमें दावा किया गया है कि इस टूर्नामेंट में गुजरात टाइटंस की टीम ने पांच बार टॉस हारा, जिसमें चार बार जीत दर्ज की. यानी टॉस हारकर जीत का प्रतिशत 80 फीसदी है. वहीं, राजस्थान रॉयल्स इस टूर्नामेंट में 12 बार टॉस हारी लेकिन इसमें 8 मैच जीते. ऐसे में टॉस हारकर जीत का प्रतिशत 66.67 फीसदी है. इसी तरह रॉयल चैलेंजर बेंगलौर ने भी 8 बार टॉस हारकर 6 बार मैच जीता है. इस तरह आरसीबी का टॉस हारकर जीत का प्रतिशत 66.67 फीसदी है. लखनऊ सुपर जॉइंट्स ने 8 बार टॉस हारा, जिसमें 5 बार जीत दर्ज की. एलएसजी का टॉस हारकर जीत का प्रतिशत 62.5 फीसदी है. इस तरह प्लेऑफ की सभी टीमों से इस मामले में गुजरात टाइटंस आगे है.