logo-image

GT vs LSG IPL 2022: दोनों भाई इस बार होंगे आमने- सामने, क्या होगा मैच का नतीजा?

जहां हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) एक तरफ गुजरात टाइटंस की कप्तानी कर रहे हैं वहीँ दूसरी तरफ के एल राहुल लखनऊ ( K L Rahul) सुपर जाइंट्स की कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे. 

Updated on: 28 Mar 2022, 04:54 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL 2022) का आगाज हो चुका है और आज चौथा मुकाबला खेला जायेगा. आईपीएल को शुरू हुए दो दिन बीत चुके हैं. सबसे रोमांचक बात यह देखने को मिली की दोनों ही दिन आईपीएल की विजेता टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. चाहे वह बात चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की हो या फिर मुंबई इंडियंस ( Mumbai Indians) की. अब आज का मुकाबला लखनऊ सुपर जाइंट्स (Lucknow Supergiants) और गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के बीच होने जा रहा है. दोनों ही टीम इस बार आईपीएल की नई टीम है. दोनों के कप्तान भी नए हैं. 

जहां हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) एक तरफ गुजरात टाइटंस की कप्तानी कर रहे हैं वहीँ दूसरी तरफ के एल राहुल लखनऊ ( K L Rahul) सुपर जाइंट्स की कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे.  हालांकि के एल राहुल पहले भी कप्तानी कर चुके हैं. लेकिन दोनों टीमों में एक- एक खिलाड़ीा ऐसा हैं जिनको एक होते हुए भी आज आमने- सामने खड़ा होना पड़ेगा. आपने भी कहीं न कहीं इन खिलाड़ियों के नाम का अनुमान लगा ही लिया होगा. लेकिन चलिए फिर भी हम आपको नाम बता ही देते हैं. दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि हार्दिक पंड्या और कुणाल पंड्या है. 

इस बार इन दोनों  खिलाड़ियों को एक दूरसे के आमने- सामने खड़ा होना पड़ रहा है. इसके पहले यह दोनों खिलाड़ी एक ही टीम की तरफ से खेलते थे और वो थी मुंबई इंडियंस. फैंस को भी बेसब्री से इंतजार है कि कब यह दोनों खिलाड़ी  आमने- सामने आएं और फैंस इनके बीच की जंग का लुफ्त उठा सकें. ऐसा पहली बार होगा जब ये दोनों खिलाड़ी एक दूसरे के आमने- सामने होने वाले हैं. क्योंकि इन दोनों  ने आज तक न किसी घरेलु मैच में न ही किसी इंटरनेशनल मुकाबले को आमने- सामने आकर खेला है. हार्दिक पंड्या ने अपने करियर की शुरुआत साल 2015 में की थी. तबसे लेकर अबतक उन्होंने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के साथ ही खेला है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : गुजरात और लखनऊ के बीच आज मुकाबला, ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन

अपने रहते में हार्दिक पंड्या ने कुल 92 मुकाबले खेले हैं. जिसमें उन्होंने अपने बल्ले से 1476 दिए हैं साथ ही साथ 42 विकेट भी चटकाएं हैं. वहीं अगर बात करें कुणाल पंड्या की तो आपको बता दें कुणाल पंड्या ने भी 2016 से मुंबई इंडियंस के साथ खेला है. दोनों  भाइयों ने अभी तक मुंबई इंडियंस के लिए एहम योगदान दिया है. लेकिन अब दोनों भाई अब अपनी- अपनी टीम के लिए किस तरह से योगदान देने वाले हैं यह अब आने वाले मुकाबलों में ही पता चलेगा.