logo-image

GT vs DC: गुजरात और दिल्ली के मैच में बारिश बनेगी विलेन? जानें क्या है अहमदाबाद के मौसम का मिजाज

GT vs DC Weather Forecast : आईपीएल 2024 के 32वें मैच में आज गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत होगी. दोनों टीमें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. आइए जानते हैं इस मैच के दौरान अहमदाबाद का मौसम कैसा रहेगा.

Updated on: 17 Apr 2024, 03:28 PM

नई दिल्ली:

GT vs DC Weather Forecast : गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल 2024 का 32वां मैच 17 अप्रैल को खेला जाएगा. दोनों टीमें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. यह मुकाबला शाम 7:30 बजे से शुरू होगा. दोनों ही टीमों के लिए अहम होने वाले मैच में क्या बारिश खलल पैदा करेगी? तो आइए जान लेते हैं कि मैच के वक़्त अहमदाबाद का मौसम का मिजाज कैसा रहेगा और क्या बारिश खेल का मजा बिगाड़ सकती है.

ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स 6 में से 2 मुकाबले जीतकर प्वाइंट्स टेबल में नौवें स्थान पर है, जबकि गुजरात टाइटंस 6 में से 3 मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में छठे नंबर पर मौजूद है. ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस मुकाबले को हर हाल में जीतना चाहेगी. वहीं दूसरी तरफ गुजरात टाइटंस की टीम इस मैच अपने नाम करके खुद टॉप-4 के और करीब ले जाना चाहेगी.

यह भी पढ़ें: VIDEO : यशस्वी जायसवाल का ऐसा कौन का ख्वाब था जिसे शाहरुख ने किया पूरा, देखें वीडियो

कैसा रहेगा अहमदाबाद का मौसम?

वेदर रिपोर्ट के मुताबिक अहमदाबाद में दिन के वक़्त तेज गर्मी होगी. हालांकि शाम होते-होते तापमान में गिरावट आ सकती है. गुजरात और दिल्ली के बीच खेले जाने वाले मैच के वक़्त तापमान 30 डिग्री के नीचे रहने का अनुमान है. इस दौरान करीब 25 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती हैं. हालांकि बारिश के सिर्फ 2 प्रतिशत की संभावना हैं. लेकिन बारिश मैच का मजा किरकिरा नहीं कर सकती है.

नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच रिपोर्ट 

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अब तक इस सीजन के तीन मुकाबले खेले जा चुके हैं. शुरुआती दो मैचों में यहां की पिच कुछ स्लो दिखाई दी थी, लेकिन तीसरे मैच में यहां रनों की बरसात देखने को मिली. वहीं आज गुजरात और दिल्ली के मैच में जमकर छक्के-चौके लग सकते हैं. यहां बल्लेबाजों का मदद मिल सकती है. हालांकि यहां स्पिनर्स यहां परेशान कर सकते हैं. इसके अलावा तेज गेंदबाजों के लिए भी यहां की पिच मददगार साबित हो सकती है. इस मैदान पर लाल और काली मिट्टी, दो तरह की पिचें हैं. काली मिट्टी वाली पिछ कुछ स्लो है.