logo-image

IPL में विराट कोहली की कप्तानी पर गौतम गंभीर ने उठाए सवाल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर एक बार फिर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का खिताब नहीं जीत सकी. भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा है की टीम को अब कप्तान विराट कोहली का विकल्प तलाशना होगा.

Updated on: 07 Nov 2020, 03:11 PM

नई दिल्ली:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) एक बार फिर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का खिताब नहीं जीत सकी. भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा है की टीम को अब कप्तान विराट कोहली का विकल्प तलाशना होगा. बैंगलोर को शुक्रवार रात खेले गए लीग के 13वें सीजन के एलिमिनेटर में सनराइजर्स हैदराबाद ने छह विकेट से हरा दिया. बैंगलोर ने 2016 में फाइनल खेला था, लेकिन हैदराबाद ने उसे जीतने नहीं दिया. 2017 में वो आखिरी स्थान पर रही थी और 2018 में वह छठे और 2019 में फिर आखिरी स्थान पर रही थी.

ये भी पढ़ें- हार के बाद Emotional हुए विराट कोहली, फैंस के लिए लिखा भावुक संदेश

इस साल टीम ने प्लेऑफ मे जगह बनाई, लेकिन एलिमिनेटर मुकाबले में ही हार कर बाहर हो गई. कोहली 2013 से टीम के कप्तान हैं और उनकी कप्तानी में टीम ने आठ सीजनों मे से तीन में ही प्लेऑफ में जगह बनाई है. वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने गंभीर के हवाले से लिखा है आठ साल एक टूर्नामेंट में बिना खिताब जीते. आठ साल लंबा समय होता है. मुझे एक कप्तान बता दीजिए, कप्तान भी छोड़िए मुझे एक खिलाड़ी बता दीजिए जो आठ साल किसी टीम से खेला हो और खिताब न जीतने के बाद भी टीम में रहा हो. कप्तान को जिम्मेदारी लेनी होगी.

ये भी पढ़ें- IPL 2020 में बल्लेबाजों ने लगाई दुबई से अबु धाबी तक की दौड़, जानिए कैसे?

बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने कहा यह एक साल की बात नहीं है. यह इस सीजन की ही बात नहीं है. मैं कोहली के खिलाफ नहीं हूं, लेकिन कहीं न कहीं उन्हें कहना होगा कि इसके लिए वो जिम्मेदार हैं. गंभीर ने किंग्स इलेवन पंजाब का उदाहरण देते हुए कहा आठ साल काफी लंबा समय है. रविचंद्रन अश्विन के साथ क्या हुआ. दो साल पंजाब की कप्तानी की लेकिन जीत नहीं दिला पाए और इसलिए हटा दिए गए. हम महेंद्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा और कोहली की बात करते हैं. धोनी ने तीन आईपीएल खिताब जीते हैं. रोहित ने चार खिताब जीते हैं. यही कारण है कि वह इतने लंबे समय से कप्तान हैं. मैं आश्वस्त हूं कि अगर रोहित सफल नहीं होते तो हटा दिए जाते. लोगों के लिए अलग-अलग पैमाने नहीं होते.