News Nation Logo
Banner

IPL इतिहास में पहली बार दो मेडन ओवर डालने वाले गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज ने क्‍या कहा 

कोलकाता नाइट राइडर्स ने बुधवार को शेख जाएद स्टेडियम में आईपीएल 2020 का सबसे कम स्कोर बनाया और इसमें सबसे बड़ा हाथ रॉयल चैलैंजर्स बेंगलोर के युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का रहा जिन्होंने कोलकाता को शुरुआती झटके दिए.

IANS | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 22 Oct 2020, 04:47:14 PM
Mohammad Siraj

Mohammad Siraj (Photo Credit: IANS)

अबुधाबी :

कोलकाता नाइट राइडर्स ने बुधवार को शेख जाएद स्टेडियम में आईपीएल 2020 का सबसे कम स्कोर बनाया और इसमें सबसे बड़ा हाथ रॉयल चैलैंजर्स बेंगलोर के युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का रहा जिन्होंने कोलकाता को शुरुआती झटके दिए. कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को आसान जीत दिलाने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का कहना है कि वह अपनी टीम के लिए जादुई प्रदर्शन करना चाहते हैं. मोहम्‍मद सिराज आईपीएल के इतिहास में एकमात्र ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने किसी एक मैच में दो मेडन ओवर डाले हैं. मोहम्‍मद सिराज ने चार ओवरों में आठ रन दिए और तीन विकेट निकाले. इस प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.

यह भी पढ़ें :  कप्‍तान विराट कोहली बोले, मैच में टॉस हारना अच्छा रहा, जानिए क्‍यों 

मोहम्‍मद सिराज ने मैच के बाद कहा कि आरसीबी में मुझे हर कोई बहुत सपोर्ट करते हैं, यहां तक कि फैन भी. मैं टीम के लिए जादुई प्रदर्शन करना चाहता हूं और यह वैसा ही प्रदर्शन था. कप्तान विराट कोहली ने मैच के दौरान मोहम्‍मद सिराज को नई गेंद थमाई थी.  मोहम्‍मद सिराज ने कहा कि मैं नई गेंद से काफी अभ्यास कर रहा था. हमने इस बात की योजना नहीं बनाई थी की मैं नई गेंद डालूंगा, लेकिन जब हम मैदान पर गए तो विराट भाई ने कहा मियां रेडी हो जाओ. सिराज ने पहले राहुल त्रिपाठी को एक रन पर आउट किया और फिर अगली गेंद पर नीतीश राणा को बोल्ड कर दिया. नीतीश राणा को जिस गेंद पर सिराज ने आउट किया वो उनकी पसंदीदा गेंद रही. राहुल त्रिपाठी और राणा के अलावा सिराज ने टॉम बेंटन का विकेट लिया. मोहम्‍मद सिराज इस सीजन में चार मैचों में छह विकेट ले चुके हैं. 

यह भी पढ़ें : RR vs SRH, Head to Head: क्या पुरानी हार का बदला ले पाएगी हैदराबाद, देखें आंकड़े

कोलकाता नाइटराइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर सिर्फ 84 रन बनाए. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने आठ विकेट से मैच अपने नाम कर लिया. सिराज ने मैच के बाद कहा कि मैं मेरे प्रदर्शन के लिए सबसे पहले अल्लाह का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा. इसके बाद विराट का शुक्रिया जिन्होंने मुझे नई गेंद दी. मैं नई गेंद से काफी अभ्यास कर रहा था. 

First Published : 22 Oct 2020, 04:07:11 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.