News Nation Logo

मुंबई इंडियंस के फैंस नहीं हों मायूस, ऐसा करने पर प्लेऑफ में पहुंचने की है उम्मीद

आईपीएल 2021 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्लेऑफ़ में जगह बनाने के लिए पसंदीदा लग रहे थे और ठीक हुआ भी ऐसा ही. तीनों टीमों ने प्लेऑफ के लिए अपनी जगह पक्की कर ली है.

Sports Desk | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 08 Oct 2021, 05:38:11 PM
Mumbai Indians

File Photo (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • अभी भी प्लेऑफ में शीर्ष चार के लिए टीम तय नहीं
  • प्लेऑफ के लिए केकेआर ने मुंबई इंडियंस का खेल बिगाड़ा
  • मुंबई को 171 रनों के अंतर से हराने पर ही बनेगी बात

 

 

नई दिल्ली:

आईपीएल 2021 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्लेऑफ़ में जगह बनाने के लिए पसंदीदा लग रहे थे और ठीक हुआ भी ऐसा ही. तीनों टीमों ने प्लेऑफ के लिए अपनी जगह पक्की कर ली है. सीएसके क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बनी जबकि बाद में दिल्ली कैपिटल्स भी इसमें शामिल हुई. हालांकि, एक बार जब आरसीबी शीर्ष तीन में अपनी जगह पक्की कर ली तो चौथे और अंतिम स्थान के लिए यह भी रहस्य बना हुआ है. प्लेऑफ में चौथे टीम के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स, मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला. हालांकि आंकड़ों के हिसाब केकेआर के लिए प्लेऑफ में पहुंचना तय है, लेकिन अभी भी चौथे स्थान का फैसला तब तक नहीं किया जाएगा जब तक कि अंतिम लीग मैच नहीं हो जाते. अबू धाबी में शुक्रवार को मुंबई इंडियंस बनाम सनराइजर्स हैदराबाद मैच के नतीजे आने तक इसे अंतिम रूप नहीं दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें : IPL 2021: इमोशंस के साथ भी जुड़ा है ये आईपीएल, ये है वजह

आठ अक्टूबर को ऐसा पहली बार होगा जब दो आईपीएल मैच एक साथ होंगे. डीसी और आरसीबी के बीच एक शानदार मुकाबला होने की उम्मीद है, लेकिन सभी की निगाहें मुंबई इंडियंस बनाम सनराइजर्स हैदराबाद मैच पर होंगी, जहां प्लेऑफ में पहुंचने के लिए मुंबई की टीम पूरा जोर लगाएगी. हालांकि यह इतना आसान नहीं होगा. डिफेंडिंग चैंपियंस मुंबई इंडियंस अभी भी क्वालीफाई कर सकता है. अगर उन्हें शीर्ष चार में सीएसके, डीसी और आरसीबी में शामिल होना है तो उन्हें एक चमत्कारी परिणाम हासिल करने की जरूरत है. 

आरआर के खिलाफ गुरुवार को केकेआर की भारी जीत ने एमआई के लिए समीकरण को बेहद कठिन बना दिया है या यूं कहें कि अब प्लेऑफ में मुंबई इंडियंस का पहुंचना लगभग असंभव सा हो गया है. केकेआर बनाम आरआर मैच से पहले मुंबई इंडियंस को एक जीत की जरूरत थी. साथ ही इसके अलावा केकेआर को राजस्थान रॉयल्स से हार जाने की दुआओं की भी जरूरत थी, लेकिन दोनों ही मामलों में ऐसा नहीं हुआ. मुंबई इंडियंस के लिए मुश्किलें उस समय और भी बढ़ गई केकेआर की टीम को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत मिली. इस जीत के साथ ही केकेआर रन गति के मामले में +0.587 की छलांग लगाई.

अब एमआई को अब न केवल अपना अंतिम लीग मैच जीतना होगा, बल्कि प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए इसे बड़े अंतर से मैच जीतना होगा. मुंबई इंडियंस को सनराइज हैदराबाद के खिलाफ कम से कम 171 रनों या उससे अधिक के अंतर से हराना होगा. हैदराबाद आईपीएल 2021 में 13 मैचों में सिर्फ तीन जीत के साथ सबसे खराब फॉर्म में चल रही है, लेकिन यहां तक ​​​​कि उन्हें इस बड़े अंतर से हराने के लिए भी कुछ करना होगा. इसमें कोई संदेह नहीं है कि मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी ऐसा करते हैं तो वे इतिहास रच देंगे. फिलहाल आईपीएल में जीत का सबसे बड़ा अंतर 146 रन का है, जो संयोग से मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2017 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हासिल किया था.

First Published : 08 Oct 2021, 05:38:11 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.