logo-image

''बायो सिक्योर बबल खिलाड़ियों के लिए बन सकता है बड़ी दिक्कत''

आईपीएल इस वक्त यूएई में हो रहा है और पहला हाफ खत्म हो गया है. कोविड के कारण इस साल आईपीएल को पहले स्थगित किया गया और फिर क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग को यूएई में शिफ्ट किया गया है.

Updated on: 20 Oct 2020, 01:15 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) इस वक्त यूएई में हो रहा है और पहला हाफ खत्म हो गया है. कोविड के कारण इस साल आईपीएल को पहले स्थगित किया गया और फिर क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग को यूएई (UAE) में शिफ्ट किया गया है. 19 सितंबर से इस लीग का आगाज हो गया था इसका फाइनल मैच 10 नवंबर को होने वाला है. कोविड की महामारी के कारण पूरी लीग को बायो सिक्योर बबल में किया गया है. हालांकि कुछ खिलाड़ियों को इससे दिक्कत भी हो रही है. उस बायो सिक्योर बबल से खिलाड़ी ना बाहर जा सकता है और ना ही कोई बाहर आ सकता है.

ये भी पढ़ें- CSK vs RR: चेन्नई के खिलाफ क्रीज पर ज्यादा सहज महसूस कर रहे थे जोस बटलर

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन और मिशेल मार्श की जगह हैदराबाद में शामिल हुए जेसन होल्डर ने खिलाड़ियों के लंबे समय तक बायो बबल में रहने पर अंदेशा जताते हुए चेतावनी दी है कि इससे ज्यादा थकान हो सकती है. मोर्गन और होल्डर पिछले कुछ महीनों में इंग्लैंड के बायो सिक्योर माहौल का भी हिस्सा रहे हैं. एक इंटरव्यू में मोर्गन ने कहा कि हम गर्मियों में अपने अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रमों को पूरी तरह आयोजित कराने में सफल रहे. यह टीमों के लिए अविश्वसनीय उपलब्धि है और ईसीबी ने शानदार काम किया है. हम बेहद भाग्यशाली हैं कि हमें दोबारा खेलने का मौका मिला.

ये भी पढ़ें- CSK vs RR : क्‍यों हारी धोनी की CSK, कैसे स्‍टीव स्‍मिथ ने जीती जंग, जानिए 5 कारण

केकेआर के नए कप्तान मोर्गन ने हालांकि कहा कि खिलाड़ी काफी लंबा समय बायो सिक्योर माहौल में बिताने की उम्मीद नहीं करते. मोर्ग ने कहा लेकिन इस बायो बबल को 12 महीने या 12 में से 10 महीने जब हम सफर करते हैं तब तक बनाए रखना व्यावहारिक नहीं है. आप खिलाड़ी को मानसिक और शारीरिक दोनों तरह से थका रहे हैं और यह बेहद थकान भरा हो सकता है जो कोई नहीं देखना चाहता.

ये भी पढ़ें- IPL 2020 : आईपीएल के इतिहास में पहली बार होगा ऐसा जो अभी तक नहीं हुआ

इंग्लैंड में वेस्टइंडीज की अगुवाई करने वाले होल्डर भी मोर्गन से सहमत दिखे. होल्डर ने कहा यह काफी चुनौतीपूर्ण है. मैं भाग्यशाली हूं कि अब भी काम कर रहा हूं. दुनिया में काफी लोग हैं जो कोविड महामारी के कारण काम नहीं कर पा रहे हैं. हमें अब भी लोगों का मनोरंजन करने और ऐसा करने का मौका मिल रहा है जो हमें पसंद है. उन्होंने कहा खिलाड़ियों की मानसिक हालत को देखते हुए व्यस्तता कम करने के लिए कुछ सोचे जाने की जरूरत है. मोर्गन ने भी कहा कि इसके कारण भविष्य में और अधिक खिलाड़ी दौरों से हट सकते हैं