News Nation Logo

IPL न खेलने से इंग्लैंड बेस्ट खिलाड़ी खो सकता है, जानिए किसने कही ये बात 

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल को दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग कहा जाता है. पूरी दुनिया के खिलाड़ी इसमें खेलते हैं और खेलने के लिए उत्‍सुक भी रहते हैं. इस बार यानी आईपीएल 2021 में भी पाकिस्‍तान  को छोड़कर बाकी देशों के खिलाड़ी इसमें खेल रहे हैं.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 30 Mar 2021, 08:38:15 PM
England players

England players (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल को दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग कहा जाता है. पूरी दुनिया के खिलाड़ी इसमें खेलते हैं और खेलने के लिए उत्‍सुक भी रहते हैं. इस बार यानी आईपीएल 2021 में भी पाकिस्‍तान  को छोड़कर बाकी देशों के खिलाड़ी इसमें खेल रहे हैं. पाकिस्‍तानी क्रिकेटर भी इसमें खेलना चाहते हैं, लेकिन बीसीसीआई ने ही इन पर रोक लगा रखी है. इस बीच पिछले कुछ समय में देखने के लिए मिला है कि इंग्‍लैंड के कुछ खिलाड़ी किसी न किसी कारण से आईपीएल से दूर हो रहे हैं. भारत की ओर से तो नहीं, लेकिन अब इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के प्रबंध निदेशक एश्ले जाइल्स ने कहा है कि इंग्लैंड अगर आईपीएल में अपने खिलाड़ियों को खेलने की अनुमति नहीं देता है तो वह भविष्य में अपने बेस्ट खिलाड़ियों को खो सकता है. 

यह भी पढ़ें : IPL 14 : विराट कोहली की RCB पहुंची चेन्‍नई, लेकिन खुद कप्‍तान...

इंग्लैंड ने श्रीलंका और भारत दौरे के लिए अपने खिलाड़ियों को आराम दिया है, लेकिन कई खिलाड़ी नौ अप्रैल से शुरू होने जा रही आईपीएल के 14वें सीजन में हिस्सा लेंगे. एश्‍ले जाइल्स ने बीबीसी के एक शॉ में कहा कि फिलहाल, मुझे लगता है कि हमारे खिलाड़ी इंग्लैंड के लिए खेलना पसंद करते हैं. मैं कोई खतरा नहीं लेना चाहता. मेरा मानना है कि हमें इस बात को समझना होगा कि भविष्य में यह खतरनाक साबित हो सकता है. एश्‍ले जाइल्‍स ने कहा कि आईपीएल में भाग लेने को लेकर हम अपने खिलाड़ियों के खिलाफ नहीं जाना चाहते क्योंकि इससे हम अपने बेस्ट खिलाड़ियों को खो सकते हैं. दुनिया की सबसे धनी क्रिकेट लीग आईपीएल के 14वें सीजन के लिए इस बार इंग्लैंड के 11 खिलाड़ियों ने विभिन्न फ्रेंचाइजियों के साथ करार किया है. इंग्लैंड की सीमित ओवरों की क्रिकेट की सफलता का श्रेय आईपीएल को दिया जा रहा है. हालांकि इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने आईपीएल में खेलने के लिए अब तक एक भी टेस्ट मैच को मिस नहीं किया है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल 14 से पहले विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के बीच होगी 'जंग'!

एश्‍ले जाइल्स ने आगे कहा कि आईपीएल में पूरे टूर्नामेंट के दौरान खेलने के लिए विंडो बिल्कुल साफ है. यह करार है, जिसपर हम सहमत हुए थे. मुझे नहीं लगता है कि इस करार पर फिर से विचार करने की जरूरत है. हम टी20 विश्व कप और एशेज के लिए अपना सबकुछ झोंक रहे हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Mar 2021, 08:38:15 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL IPL 2021 ECB BCCI

वीडियो