logo-image

CSK vs RCB: Dubai International Cricket Stadium Pitch Report और मौसम की जानकारी

आईपीएल सीजन 13 (IPL) की दो मजबूत टीम अब दुबई के मैदान पर बिड़ने वाली है क्योंकि अब तीन बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपरकिंग्स का सामना विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंलगोर से भिड़ने वाली है.

Updated on: 10 Oct 2020, 04:42 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल सीजन 13 (IPL) की दो मजबूत टीम अब दुबई के मैदान पर बिड़ने वाली है क्योंकि अब तीन बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Superkings) का सामना विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंलगोर (RCB) से भिड़ने वाली है. चेन्नई सुपरकिंग्स की हालत प्वाइंट्स टेबल में नीचे हैं क्योंकि उसके चार अंक हैं जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंलगोर ने अपने तीन मैच जीत लिए हैं. अच्छी बात ये हैं कि दोनों टीमें पहले भी यहां खेल चुकी हैं. इस ग्राउंड पर रन बनते हैं तो चलिए जान लेते हैं कि इस बार इस मैदान की पिच क्या कहती है.


यह भी पढ़ें : CSKvsRCB : दुबई में आज एमएस धोनी और विराट कोहली की टक्कर

कैसी होगी आज की पिच?

रॉयल चैलेंजर्ल बैंगलोर और चेन्नई सुपरकिंग्स दोनों इस दुबई के इस मैदान पर मैच खेल चुकी है. दोनों ही टीमें यहां तीन-तीन मैच खेल चुकी हैं और खास बात ये हैं कि चेन्नई सुपरकिंग्स ने दुबई में तीन मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्हें सिर्फ एक में जीत मिली है. दूसरी ओर विराट कोहली एंड कंपनी ने सिर्फ एक मैच जीता है जबकि दो मैच यहां हारे. दुबई की विकेट स्पिनर्स के लिए फायदेमंद होती है हालांकि बल्लेबाजों ने भी यहां रन बनाए हैं. दुबई के मैदान पर इस सीजन के 24 मुकाबले होने वाले हैं और अभी तक 10 मुकाबले खेले गए हैं और ये 11वां मैच होने वाला है.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 में अब तक नहीं दिखा रवींद्र जडेजा का जलवा, जानिए क्‍यों

दुबई का मौसम और मैदान का इतिहास

पहले बात मौसम की कर लेते हैं क्योंकि यहां गर्मी काफी रहती है. आज तापमान 34 डिग्री का रहने वाला है, बारिश के आसार बिल्कुल नहीं है. नमी 46 % रहने वाली है हवी की रफ्तार भी 24 किमी की रहने वाली है. बात मैदान के इतिहास की करते हैं दुबई के इस मैदान पर वैसे तो टेस्ट और वनडे मैच भी खेले गए हैं लेकिन टी-20 मैच 61 हुए हैं. पहले बल्लेबाजी करते हुए इस मैदान पर 35 बार टीम ने मैच को जीता है. पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने 26 बार मैच को अपने नाम किया है.