logo-image

IPL 2022:दिनेश कार्तिक ने इन खिलाड़ियों को बताया बन सकते हैं कप्तान

आज हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताएंगे जो आईपीएल 2022 में कप्तानी के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं. आइये जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में.

Updated on: 27 Jan 2022, 12:19 AM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) की तैयारी तेज हो गई है. सभी टीमें मेगा ऑक्शन (Mega Auction) की तारीख का इंतजार कर रही हैं. मेगा ऑक्शन में ही फ्रेंचाइजियां (Franchisees) खिलाड़ियों को खरीदकर  आईपीएल 2022 के लिए नई टीम बनाएंगी. आज हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताएंगे जो आईपीएल 2022 में कप्तानी के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं. आइये जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में. कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए 3 ऐसे नाम बताए हैं, जो आईपीएल टीमों के लिए कप्तानी के विकल्प बन सकते हैं.

दिनेश कार्तिक डेविड वॉर्नर (David Warner), आरोन फिंच (Aaron Finch) और ईशान किशन (Ishaan Kishan) को आईपीएल 2022 के लिए कप्तान के तौर पर देख रहे हैं. डेवि़ड वार्नर (David Warner) आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को अपनी कप्तानी में साल 2016 में चैंपियन बना चुके हैं. उनके पास आईपीएल के अलावा टी20 का भी अनुभव है.

यह भी पढ़ें: IND vs WI: IPL ऑक्शन से पहले लखनऊ का हिस्सा बना,अब टीम इंडिया में चयन

आईपीएल 2021 में डेविड वार्नर ही कप्तानी कर रहे थे. लेकिन टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही थी. यही वजह है कि वार्नर से लीग के बीच में ही कप्तानी ले ली गई थी. वार्नर आईपीएल 2022 में किसी भी टीम के कप्तान बन सकते हैं. आरोन फिंच (Aaron Finch) को भी टीमें कप्तानी की दावेदारी दे सकती हैं. देखना है कि मेगा ऑक्शन (Mega Auction) में फिंच पर कौन सी टीम दांव लगाएगी. ईशान किशन (Ishaan Kishan) पर भी बड़ी बोली लग सकती है.