logo-image

दिनेश कार्तिक बोले, ये पाकिस्तानी बल्लेबाज बनेगा नंबर-1

रॉयल चैलेंजर बेंगलौर (आरसीबी) के बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम की तारीफ की है. 

Updated on: 27 May 2022, 08:10 PM

दिल्ली:

आरसीबी (royal challengers bangalore) के प्रमुख बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने पाकिस्तान के बल्लेबाज की तारीफ की है. एक कार्यक्रम में आरसीबी के इस प्रमुख बल्लेबाज से तमाम सवाल किए गए. इस दौरान उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम ऐसे बल्लेबाज हैं, जो क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में नंबर वन बन सकते हैं. दरअसल, बाबर आजम इस समय टी20 और एकदिवसीय क्रिकेट में विश्व में नंबर एक बल्लेबाज हैं. सिर्फ टेस्ट क्रिकेट में पांचवें नंबर पर हैं. अब दिनेश  कार्तिक को भरोसा है कि बाबर खेल के इतिहास में तीनों फॉर्मेट में शीर्ष पर काबिज होने वाले पहले खिलाड़ी बन सकते हैं.

इसे भी  पढ़ें: RCB vs RR: इन खिलाड़ियों पर लगा दिया दांव तो हो जाएगी बल्ले-बल्ले !

भारतीय विकेटकीपर एवं बल्लेबाज कार्तिक का कहना है कि बाबर ने हाल में अपनी बल्लेबाजी तकनीक में बदलाव किया है. इसका दाएं हाथ के इस बल्लेबाज को फायदा मिला है. उन्होंने कहा कि जब मैं उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखता हूं तो दो चीजें मेरे दिमाग में आती हैं, संतुलन और वह जब गेंद को खेलता है तो वह जब बल्ले से टकराती है तो वह पॉइंट. साथ ही कार्तिक ने कहा कि ‘वह फ्रंट फुट पर खेलें या बैक फुट पर, उनकी गेंद को स्ट्राइक करने की क्षमता शानदार है. वह गेंद को ऐसी जगह मारते हैं जहां सबसे ताकतवर शॉट लगता है और यही बाबर आजम को विशेष खिलाड़ी बनाता है.’ 

बता दें कि दिनेश कार्तिक ने यह बयान शुक्रवार को अपने मैच से पहले दिया. आरसीबी औऱ राजस्थान रॉयल्स की बीच क्वालीफायर-2 मैच है. इस दिनेश कार्तिक से उनकी टीम को काफी उम्मीद हैं. अभी तक आईपीएल 2022 में दिनेश कार्तिक का प्रदर्शन शानदार रहा है.