News Nation Logo

IPL 2022 : धोनी ने चली सभी टीमों से अलग चाल, अब आएगा मजा

IPL 2022 : सभी टीमों ने अपनी प्रैक्टिस के लिए मुंबई की पिचों को ज्यादा वरियता दी है. लेकिन दूसरी तरफ अगर आप चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की प्लानिंग को देखेंगे तो आपको कुछ अलग ही नजर आएगा.

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 20 Mar 2022, 01:43:36 PM
dhoni set a plan for ipl 2022 mumbai bcci sourav ganguly suresh raina

dhoni set a plan for ipl 2022 mumbai bcci sourav ganguly suresh raina (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली :  

IPL 2022 : आईपीएल 2022 की शुरुआत 26 मार्च से चेन्नई और कोलकाता (CSK vs KKR) के बीच मुकाबले से हो रही है. जैसा आप जानते हैं कि इस बार कोरोना की वजह से लीग मैच महाराष्ट्र में कराए जा रहे हैं और वही क्वालीफायर अहमदाबाद में होंगे. महाराष्ट्र के पुणे में 15 और मुंबई में 55 मैच होंगे. ऐसे में सभी टीमों ने अपनी प्रैक्टिस के लिए मुंबई की पिचों को ज्यादा वरियता दी है. लेकिन दूसरी तरफ अगर आप चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की प्लानिंग को देखेंगे तो आपको कुछ अलग ही नजर आएगा. चेन्नई इस समय सूरत की मैदान पर अपनी प्रैक्टिस कर रही है. ऐसे में सभी के सामने भी ये सवाल खड़ा हो रहा है कि आखिर धोनी ने अपनी प्लानिंग चेंज क्यों की. जहां बाकी की 9 टीमें मुंबई के किसी ग्राउंड पर प्रैक्टिस कर रही है वहीं धोनी ने दूसरे राज्य के ग्राउंड को अहमियत दी.

यह भी पढ़ें - IPL 2022 : आईपीएल को लेकर बड़ी खबर, फिर हो सकते हैं फैंस मायूस!

दरअसल इसका जवाब दिया है चेन्नई सुपर किंग्स के कोच फ्लेमिंग ने. फ्लेमिंग ने बताया है कि महेंद्र सिंह धोनी का मानना है कि जहां सारी टीमें मुंबई में ही प्रैक्टिस कर रही हैं तो ऐसे में प्रैक्टिस में थोड़ा सा बाधा आ सकता है. इसलिए धोनी ने फिर मुंबई के ही वातावरण के अनुसार दूसरे शहर को चुना. जो कि सूरत मिला. सूरत की दूरी भी केवल 250 से 300 किलोमीटर है और यहां की लाल मिट्टी और मौसम एक जैसा है.

IPL 2022 : गंभीर ने दिया धोनी पर बड़ा बयान, कहा जब भी जरूरत पड़ी तो मैं...

साथ ही आगे फ्लेमिंग कहते हैं कि प्रैक्टिस करना आईपीएल टीमों के लिए बहुत जरूरी है. क्योंकि बिना प्रैक्टिस के अगर मैच होते हैं तो खिलाड़ी अपनी फिटनेस और फॉर्म पर काम नहीं कर पाएंगे. ऐसे में कहा जा सकता है कि महेंद्र सिंह धोनी का यह फैसला एक मास्टरस्ट्रोक साबित हो सकता है. क्योंकि जहां दूसरी टीमें एक ही जगह प्रैक्टिस करने में लगी हैं वहीं महेंद्र सिंह धोनी एक अलग स्थान पर अपनी टीम को लेकर गए हैं.

First Published : 20 Mar 2022, 01:43:36 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.