logo-image

इस पूर्व ऑलराउंडर ने कहा- फिनिशर की भूमिका में Dhoni में अब वो धार नहीं 

यह धोनी का फिनिशर के रूप में सर्वश्रेष्ठ जरूर था, लेकिन भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी रितिंदर सोढ़ी को लगता है कि बल्ले से सीएसके कप्तान के सुनहरे दिन अब बीत गए हैं.

Updated on: 22 Mar 2022, 10:51 AM

highlights

  • पिछले दो संस्करणों में एमएस धोनी बल्ले से कुछ खास नहीं कर सके थे धमाल
  • आईपीएल 2020 में उनका 200 रन का आंकड़ा निराशाजनक रहा था
  • पूर्व ऑलराउंडर सोढ़ी ने कहा, धोनी को फिनिशर की जगह पहले बल्लेबाजी करनी चाहिए

मुंबई:

IPL 2022 : महेंद्र सिंह धोनी की चर्चा होते ही बेस्ट फिनिशर की याद खुद ही आ जाती है, लेकिन आईपीएल के पिछले दो संस्करणों में एमएस धोनी ने बल्ले से संघर्ष करते नजर आए. धोनी ने पिछले 30 मैचों में कुल 314 रन ही बना सके. आईपीएल 2020 में उनका 200 रन का आंकड़ा निराशाजनक रहा था, जबकि अगले वर्ष उनका प्रदर्शन और भी बुरा रहा क्योंकि धोनी ने बल्ले से 114 रन ही बना सके. पिछले दो सीज़न में धोनी ने एक भी अर्धशतक नहीं बनाया है.  हालांकि आईपीएल 2021 में उन्होंने 6 गेंदों में 18 रनों की पारी खेली थी, जिसने चेन्नई सुपर किंग्स को दिल्ली कैपिटल के खिलाफ क्वालीफायर 1 गेम जीतने में अहम भूमिका निभाई थी. मैच के आखिरी ओवर में 13 रन चाहिए थे, धोनी ने अवेश खान की गेंद पर तीन चौके लगाए. यह मैच सीएसके न सिर्फ जीती बल्कि एक बार फिर से उनकी बेस्ट फिनिशर की याद भी ताज हो गई.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: लखनऊ को मिल गया मार्क वुड का विकल्प, पहली बार खेलेगा IPL

यह धोनी का फिनिशर के रूप में सर्वश्रेष्ठ जरूर था, लेकिन भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी रितिंदर सोढ़ी को लगता है कि बल्ले से सीएसके कप्तान के सुनहरे दिन अब बीत गए हैं. धोनी आमतौर पर सीएसके के लिए निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हैं, लेकिन अपने फिनिशिंग कौशल के साथ सोढ़ी को लगता है कि धोनी को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजना चाहिए. इससे धोनी के साथ-साथ टीम को भी फायदा होगा. सोढ़ी का कहना है कि एमएस धोनी को ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करनी चाहिए क्योंकि वह अब पहले जैसे फिनिशर नहीं रहे जिसके लिए वह कुछ साल पहले जाना जाता था. यदि वे 10 वें या 11 वें ओवर में आते हैं, तो वह बाद में जोरदार तरीके से हिट कर सकते हैं.

फिनिशर के रूप में जडेजा पर ध्यान देने की जरूरत
कई सालों तक धोनी सीएसके के प्रमुख खिलाड़ी के तौर भूमिका निभाते रहे हैं, लेकिन सोढ़ी को लगता है कि इस बार स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा पर ज्यादा ध्यान दिया जाएगा. कंधे की चोट से वापसी के बाद से जडेजा शानदार फॉर्म में हैं और श्रीलंका के खिलाफ भारत के लिए करियर की सर्वश्रेष्ठ 175 रन की पारी खेल चुके हैं. जडेजा ने अतीत में साबित कर दिया है कि वह पूरा पैकेज क्यों है. उन्होंने कहा, 'रवींद्र जडेजा की फॉर्म काफी अहम होगी. उन्होंने मोहाली टेस्ट मैच में जिस तरह से बल्लेबाजी की, जिस तरह से गेंदबाजी कर रहे हैं, ये चेन्नई के लिए अच्छे संकेत हैं. सोढ़ी का कहना है कि अगर वह फॉर्म में रहते हैं तो चेन्नई को आईपीएल फाइनल में पहुंचा सकते हैं.  सोढ़ी ने कहा, रवींद्र जडेजा और धोनी जैसे सभी बड़े खिलाड़ियों को बहुत अधिक जिम्मेदारी लेनी होगी.