logo-image

IPL 2022: लखनऊ को मिल गया मार्क वुड का विकल्प, पहली बार खेलेगा IPL

आईपीएल 2022 के आगाज से पहले लखनऊ की टीम के दिग्गज गेंदबाज मार्क वुड ने लीग से हटने का फैसला ले लिया है. अब लखनऊ की टीम ने मार्क वुड का विकल्प ढूंढ लिया है. आइए जानते हैं कि कौन है वह खिलाड़ी.

Updated on: 21 Mar 2022, 08:30 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का आगाज 26 मार्च से सीएसके (CSK) और केकेआर (KKR) के भिड़ंत से हो जाएगा. आईपीएल 2022 में पहली बार लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) जुड़ रही है. लखनऊ (Lucknow) की टीम भी आईपीएल 2022 का अपना पहला मुकाबला खेलते को लेकर काफी उत्साहित है. लेकिन आईपीएल 2022 के आगाज से पहले लखनऊ की टीम के दिग्गज गेंदबाज मार्क वुड (Mark Wood) ने लीग से हटने का फैसला ले लिया है. अब लखनऊ की टीम ने मार्क वुड का विकल्प ढूंढ लिया है. आइए जानते हैं कि कौन है वह खिलाड़ी. 

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए लखनऊ (Lucknow) की टीम ने 7 करोड़ 50 लाख रुपए में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया था. लेकिन अगाज से पहले मार्क वुड (Mark Wood) ने लीग से हटने का फैसला लिया है. मीडिया रिपार्ट्स की मानें तो मार्क वुड की जगह लखनऊ की टीम ने बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद (Taskeen Ahmed) को अपनी टीम से जोड़ने पर विचार कर रही है. अगर तस्किन अहमद लखनऊ (Lucknow) की टीम से जुड़ते हैं तो आईपीएल लीग (IPL League) में वो पहली बार जुड़ेंगे.  

यह भी पढ़ें: पांच साल हो गए IPL खेले, कोई नहीं तोड़ सका इस गेंदबाज का रिकॉर्ड

मिली जानकारी के मुताबिक लखनऊ (Lucknow) के मेंटॉर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) तस्किन अहमद (Taskeen Ahmed) की गेंदबाजी से काफी प्रभावित हैं. दाएं हाथ का ये गेंदबाज रफ्तार के साथ-साथ गेंद को बाहर निकालने की क्षमता रखता है. तस्किन अहमद (Taskeen Ahmed) के टी20 करियर की बात करें तो टी20 के 107 मुकाबलों में तस्किन अहमद ने 119 विकेट अपने नाम किया है. देखना है कि अगर तस्किन अहमद लखनऊ की टीम से जुड़ते हैं तो कैसी गेंदबाजी करेंगे.