logo-image

T20 विश्व कप में धवन की जगह पक्की! कहा- बस IPL में करना होगा ये काम

धवन ने कहा कि उन्हें आईपीएल 2022 में अपनी नई फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स के लिए अच्छा प्रदर्शन करने का भरोसा है.

Updated on: 19 Mar 2022, 01:39 PM

highlights

  • शिखर धवन पिछले काफी समय से भारतीय टी20 टीम से दूर हैं
  • शिखर धवन को ICC इवेंट के लिए अंतिम 15 में जगह बनाने की उम्मीद
  • उन्हें टी 20 विश्व कप के लिए काफी समय से टीम में नहीं चुना गया है

मुंबई:

Shikhar Dhawan : शिखर धवन पिछले काफी समय से भारतीय टी20 टीम से दूर रहे हैं. धवन ने कहा है कि उन्होंने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू क्रिकेट में एकदिवसीय मैचों में भाग लिया, लेकिन सबसे छोटे प्रारूप के लिए टीम में जगह नहीं पा सके क्योंकि भारत ने पिछले महीने 6 मैच खेले थे. इस साल के अंत में होने वाले टी 20 विश्व कप के साथ धवन को ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरने की उम्मीद है. उनका मानना ​​​​है कि अगर वह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी संस्करण में अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो वह मेगा ICC इवेंट के लिए अंतिम 15 में जगह बना सकते हैं.

यह भी पढ़ें : KKR इस तरह देगी CSK को पटखनी, सिर्फ 12 ओवर में टीम की जीत होगी पक्की!

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में धवन ने कहा कि उन्हें आईपीएल 2022 में अपनी नई फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स के लिए अच्छा प्रदर्शन करने का भरोसा है. धवन ने कहा, टी20 विश्व कप आ रहा है. मुझे पता है कि अगर मैं आईपीएल में अच्छा करता हूं तो मैं टीम में आ सकता हूं. मैं लक्ष्य निर्धारित नहीं करता. जब तक मैं अपने खेल का आनंद ले रहा हूं और जब मैं कह रहा हूं कि अपने खेल का आनंद ले रहा हूं तो मेरा मतलब फिटनेस, खेल और मानसिकता के नजरिए से है. अगर मैं इन सभी मोर्चों पर आनंद ले रहा हूं, तो यह मेरे लिए सबसे अच्छा काम करता है और मैं अभी उस स्पेस में हूं. इसलिए, मैं यह सुनिश्चित कर रहा हूं कि मेरी प्रक्रिया बहुत मजबूत है और मुझे वह सब हासिल हो जाता है जिसकी मुझे जरूरत है. 

धवन ने कहा-वर्तमान मानसिक स्थिति को प्रभावित नहीं होने देंगे

36 वर्षीय धवन ने कहा कि भले ही उन्हें टी 20 विश्व कप के लिए नहीं चुना गया है, लेकिन वह अपनी वर्तमान मानसिक स्थिति को प्रभावित नहीं होने देंगे. उन्होंने कहा, मैं IPL में अच्छा प्रदर्शन करने को लेकर आश्वस्त हूं और अगर मैं ऐसा करता हूं तो मेरे पास विश्व कप टीम में जगह बनाने का मौका होगा. धवन ने कहा, वह पूर्व में आक्रामक रूप से प्रतिस्पर्धा करते रहे हैं, लेकिन अब उन्होंने इसके पीछे जाना बंद कर दिया है और सकारात्मक तरीके से सोचना शुरू कर दिया है. उन्होंने कहा, 'फिलहाल मैं टी20 या टेस्ट टीम में नहीं हूं, लेकिन आईपीएल में खेलना एक अच्छा मौका है. मैं अच्छा पैसा कमा रहा हूं. मैंने पिछले दस वर्षों में भारतीय टीम के लिए खेलते हुए उतार-चढ़ाव देखे हैं. कई बार जब मैं टीम से बाहर होने वाला होता था तो मैं हताश हो जाता था, लेकिन जैसे-जैसे मैं बड़ा हुआ, मैंने बहुत सी चीजों को जाने दिया. मैं अब किसी के साथ प्रतिस्पर्धा नहीं करता.