logo-image

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स की बढ़ी मुश्किलें, टीम के स्टार ओपनर हुआ चोटिल

IPL 2024: आईपीएल 2024 से पहले सीएसके का स्टार ओपनर चोटिल हो गया है. पिछले साल इस खिलाड़ी ने CSK को पांचवी बार चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी.

Updated on: 28 Feb 2024, 05:28 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से पहले एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को बड़ा झटका लगा है. न्यूजीलैंड के स्टार क्रिकेटर डेवोन कॉन्वे (Devon Conway) आईपीएल 2024 से बाहर हो सकते हैं. कॉन्वे चोटिल होने की वजह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. टी20 सीरीज के दौरान कॉन्वे चोटिल हुए थे और रिपोर्ट्स में खुलासा हुआ है कि उनकी चोट गंभीर है. अभी तक इस बात की कोई जानकरी नहीं है कि कॉन्वे को मैदान पर वापसी करने में कितना वक्त लगेगा.

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए कॉन्वे के रिप्लेसमेंट का ऐलान भी कर दिया है. हेनरी निकोल्स को कॉन्वे के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया गया है. हालांकि प्लेइंग 11 में निकोल्स का खेलना तय नहीं है. विल यंग पहले टेस्ट में ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालते नजर आ सकते हैं, लेकिन कॉन्वे की इंजरी CSK की मुश्किलें बढ़ा सकती है. कॉन्वे सीएसके के लिए ऋतुराज गायकवाड़ के साथ ओपनिंग की जिम्मा संभालते हैं और टीम को शानदार शुरुआत दिलाते हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : धोनी की टीम को मिला 20 साल का खतरनाक खिलाड़ी, सिर्फ चौकों-छक्कों से जड़ दी डबल सेंचुरी

सीएसके लिए मुश्किल बढ़ी

कॉन्वे की चोट से न्यूजीलैंड की मुश्किल बढ़ गई है. न्यूजीलैंड के कोच ने कहा, 'डेवोन का अहम मुकाबले से पहले चोटिल होना हमारे लिए बड़ा झटका है. कॉन्वे क्लास प्लेयर हैं. टॉप ऑर्डर में हमें कॉन्वे की कमी खलने वाली है. कॉन्वे इस सीरीज से पहले अच्छे फॉर्म में नजर आ रहे थे. लेकिन अब वो चोटिल हो गए हैं.''

पिछले साल कॉन्वे ने CSK को पांचवी बार चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने पिछले सीजन 500 से ज्यादा रन बनाए थे. आईपीएल 2024 का शेड्यूल का ऐलान हो गया है. 22 मार्च को आरसीबी और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल 2024 का ओपनिंग मैच खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें: IPL 2024: सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा को लेकर कह दी ये बड़ी बात, Mumbai Indians के लिए भी की भविष्यवाणी