News Nation Logo

मांकड विकेट को लेकर अश्विन के साथ बात करेंगे DC के कोच पोंटिंग

बटलर को मांकड आउट करने के बाद अश्विन की काफी आलोचना भी हुई थी. इसके बावजूद अश्विन मांकड में कुछ बुराई नहीं मानते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 20 Aug 2020, 12:13:13 AM
mankad ashwinravi99

मांकड विकेट (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया (Australia) क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और आईपीएल (IPL) में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने सीधे शब्दों में कहा कि वे मांकडिंग विकेट के समर्थन में नहीं हैं. इतना ही नहीं, पोंटिंग ने कहा कि वे अपनी टीम के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन से भी इस विषय पर बात करेंगे. बता दें कि आईपीएल के 12वें सीजन में रविचंद्रन अश्विन ने किंग्स 11 पंजाब के लिए खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जोस बटलर को बिना कोई चेतावनी दिए मांकड आउट किया था.

ये भी पढ़ें- दिवंगत चेतन चौहान के नाम पर किया जा सकता है दिल्ली स्टेडियम का स्टैंड, डीडीसीए करेगी विचार

बटलर को मांकड आउट करने के बाद अश्विन की काफी आलोचना भी हुई थी. इसके बावजूद अश्विन मांकड में कुछ बुराई नहीं मानते हैं. अश्विन का कहना था कि मांकड विकेट क्रिकेट का ही एक हिस्सा है. आईपीएल में बटलर को मांकड आउट करना नियमों के खिलाफ नहीं था. इसके बावजूद दुनियाभर के कई क्रिकेट दिग्गजों ने 'खेल भावना का उल्लंघन करने के लिए' अश्विन की कड़ी आलोचना की थी.

ये भी पढ़ें- BCCI ने IPL की स्पॉन्सपशिप के लिए Dream 11 का ये बड़ा ऑफर ठुकराया

पोंटिंग ने ग्रेड क्रिकेटर पोडकास्ट पर कहा, " इसे (मांकड) लेकर मैं उनसे (अश्विन से) बात करूंगा. यह पहली चीज है, जिसे मैं करूंगा. पिछले सीजन में वह हमारी टीम का हिस्सा नहीं थे. वह हमारे खिलाड़ियों में से एक है जिसे हमने इस वर्ष अपनी टीम में लाने की कोशिश की."

ये भी पढ़ें- डैरेन सैमी को 'कालू' कहकर बुलाते थे इशांत शर्मा, कैरेबियाई खिलाड़ी को अब मालूम चला मतलब

उन्होंने कहा, " देखिए, वह एक शानदार गेंदबाज हैं और उन्होंने लंबे समय तक आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है. लेकिन मुझे उस पिछले सीजन को देखना होगा, जहां उन्होंने ऐसा किया था. मैंने तुरंत ही अपनी टीम के लड़कों से कहा, देखो, मुझे पता है कि उन्होंने यह कर दिया है. टूर्नामेंट में अन्य लोग भी होंगे जो ऐसा करने के बारे में सोचेंगे. लेकिन हम अपनी क्रिकेट खेलेंगे. हम ऐसा नहीं करेंगे."

ये भी पढ़ें- पूर्व क्रिकेटर गोपालस्वामी कस्तूरीरंगन का 89 साल की उम्र में निधन

अश्विन ने अपने द्वारा किए गए मांकड का बचाव करते हुए कहा था, "मेरी अंतरात्मा साफ थी." हालांकि, दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच को भरोसा है कि अनुभवी भारतीय ऑफ स्पिनर उनकी सलाह को मानेंगे. उन्होंने कहा, " इसलिए, यह बातचीत होने जा रही है और यह एक कठिन बातचीत होने जा रही है, जोकि मुझे उनके साथ करना होगा. लेकिन मुझे पूरा यकीन है कि वह इसे मानेंगे." आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत 19 सितंबर से यूएई में हो रही है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 Aug 2020, 07:43:22 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो