News Nation Logo

DC vs KKR: दोनों टीमों से खेल सकते हैं ये खिलाड़ी, जानिए प्लेइंग इलेवन की प्रीडिक्शन

Delhi Capitals और Kolkata Knight Riders के बीच मुकाबले का आईपीएल (IPL 2021) फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. कौन-कौन से खिलाड़ी खेलेंगे और प्लेइंग इलेवन की प्रीडिक्शन को लेकर चर्चाएं हो रही हैं. 

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 13 Oct 2021, 01:36:48 PM
Eoin Morgan a54454545 Rishabh Pant 4545454545

cricket (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और कोलकाता नाइट राइडर (Kolkata Knight Riders) के बीच शारजाह के मैदान पर आज करो या मरो का मुकाबला है. आज जो भी टीम जीतेगी वह शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल (IPL 2021) फाइनल खेलेगी. आज का मैच दोनों टीमों के प्रशंसकों के लिए धड़कनें रोक देने वाला मैच हो सकता है. ऐसी स्थिति में सबसे बड़ा सवाल लोगों के दिल में प्लेइंग इलेवन को लेकर है. आज प्लेइंग 11 में खिलाड़ियों का चयन बड़ा महत्वपूर्ण सवाल है. हालांकि टूर्नामेंट के इस महत्वपूर्ण मोड़ पर टीम में कोई बड़ा बदलाव मुश्किल है. माना जा रहा है कि अंतिम मैचों की प्लेइंग इलेवन ही लगभग इस बार की भी प्लेइंग इलेवन होगी. ऐसे में दोनों टीमों में यह खिलाड़ी हो सकते हैं.

दिल्ली की टीम की प्रिडिक्टेड प्लेइंग इलेवन-

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, शेमन हेटमायर, अक्षर पटेल, टॉम करन, रविचंद्र अश्विन, कैसिगो रबाडा, अनरिक नॉर्टजे, आवेश खान

कोलकाता नाइट राइडर की प्रिडिक्टेड प्लेइंग इलेवन-
शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नीतीश राणा, दिनेश कार्तिक, इयोन मोर्गन, साकिब अल हसन, सुनील नरेन, शिवन मावी, लौकी फर्गुसन, वरुण चक्रवर्ती

इसे भी पढ़ें: DC vs KKR: दिल्ली कैपिटल्स होगी इस बात से सावधान, बनानी होगी स्पेशल रणनीति 

यहां हम बता दें कि आंकड़ों के अनुसार IPL में आज क्वालिफायर 2 के जरिए ये दोनों टीमें 29वीं बार भिड़ने जा रही है. 28 मुकाबलों में 15 मैच कोलकाता की झोली में गए हैं. जबकि 12 मैचों में दिल्ली ने अपना दम दिखाया है. एक मैच का कोई परिणाम नहीं निकला. अब आज के मैच पर सभी की निगाहें हैं. शारजाह के मैदान पर दोनों टीमें भिड़ने जा रही हैं. यहां ये बात ध्यान रखने वाली है कि दिल्ली अपना पिछला मैच चेन्ऩई के खिलाफ हार चुकी है, जबकि कोलकाता नाइट राइडर अपने अंतिम मैच में बेंगलुरु को मात दे चुकी है. सबसे ज्यादा निगाहें जिन खिलाड़ियों पर होंगी, उनमें कोलकाता में सुनील नरेन होंगे. वह बेंगलुरु के खिलाफ 4 विकेट लेकर और 15 गेंद पर 26 रन बनाकर मैन आफ द मैच बने थे. वहीं, वरुण चक्रवर्ती, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी और वेंकटेश अय्यर कोलकाता के महत्वपूर्ण खिलाड़ी होंगे. वहीं, दिल्ली कैपिटल्स की बात करें तो बैटिंग में पृथ्वी शॉ, शिखर धवन और ऋषभ पंत पर सबसे ज्यादा निगाहें होंगी. इसके अलावा आलराउंडर अक्षर पटेल बहुत महत्वपूर्ण होंगे. गेंदबाजी में आवेश खान, कैसिगो रबाडा भी मुख्य भूमिका निभाएंगे. 

दोनों कप्तानों की बात करें तो केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन काफी अनुभवी कप्तान है. रणनीति के मामले में उन्हें दूसरा धोनी भी कहा जाता है. हालांकि प्रदर्शन की बात करें तो अभी तक इस टूर्नामेंट में उनका बल्ला नहीं चला है. उनका खुद का बल्ला नहीं चलना केकेआर के लिए जरूर दिक्कत की बात है. वहीं, दिल्ली कैपिटल्स की बात करें तो ऋषभ पंत की बल्लेबाजी और कप्तानी बेहतरीन रही है पर अभी युवा कप्तान हैं. कुछ महत्वपूर्ण मौकों पर उनकी अनुभवहीनता जरूरी आड़े आई है. चेन्नई के खिलाफ मुकाबला इसका उदाहरण है. 

First Published : 13 Oct 2021, 01:32:50 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो