News Nation Logo

DC vs KKR: दिल्ली कैपिटल्स होगी इस बात से सावधान, बनानी होगी स्पेशल रणनीति 

पिछले IPL में फाइनल खेल चुकी दिल्ली इस बार भी फाइनल में पहुंचने के लिए मुकाबले के तैयार है. KKR की कुछ चीजों से DC सावधान होगी.

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 13 Oct 2021, 10:56:57 AM
67676767

cricket (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • दिल्ली और कोलकाता में है क्वालीफायर मुकाबला
  • जीतने वाली टीम 15 अक्टूबर को खेलेगी फाइनल
  • सभी आईपीएल प्रशंसकों की निगाहें लगी हैं मैच पर

नई दिल्ली :

आईपीएल (IPL 2021) में बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर से होगा. जो भी टीम यह मैच जीतेगी, वह चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के साथ फाइनल मैच खेलेगी. यहां पर दिल्ली कैपिटल्स की टीम की निगाहें अपना पहला आईपीएल खिताब जीतने की ओर होंगी. केकेआर की टीम आज तक दो बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है लेकिन दिल्ली कैपिटल्स आज तक इस खिताब से महरूम है. दिल्ली कैपिटल्स, पिछले आईपीएल (IPL) में भी फाइनल में पहुंची थी लेकिन उसे फाइनल में मुंबई इंडियंस (MI) के आगे हार का सामना करना पड़ा. इस बार प्लेआफ में वह चेन्नई से एक मैच हार चुकी है और अब फाइनल खेलने के लिए किसी भी हाल में केकेआर से जीतना होगा. 

इसे भी पढ़ेंः एमएस धोनी टी-20 वर्ल्ड कप में मेंटर बनने का नहीं ले रहे कोई पैसा

वहीं, केकेआर की टीम शुरू में बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही थी लेकिन अब लगातार पलटवार करते हुए प्लेआफ में पहुंच गई. पिछले कुछ मैचों को देखें तो केकेआर का प्रदर्शन लगातार निखरता जा रहा है. ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स भी विशेष रणनीति बना रही होगी. सबसे बड़ी बात मुकाबला शारजाह में है, जहां KKR ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मात दी. और साथ ही दिल्ली कैपिटल्स को भी आखिरी मुकाबले में 3 विकेट से धूल चटाई है और मजेदार बात है कि दोनों मैचों में सुनील नरेन कोलकाता के लिए हीरो बनकर उभरे हैं. यानी प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम किया है. इसके अलावा कोलकाता के गेंदबाजों ने इन दोनों ही मैचों में एक भी छक्का नहीं खाया है. बेंगलुरु के खिलाफ मैच में नरेन ने चार विकेट झटके और 15 गेंदों पर 26 रन बनाकर मैच बेंगलुरु से दूर कर दिया. ऐसी स्थिति में दिल्ली सुनील नरेन के खिलाफ विशेष रणनीति बना रही होगी. 

इसके अलावा दिल्ली के निगाह वरुण चक्रवर्ती पर भी होगी. वरुण की गेंदबाजी इस टूर्नामेंट में जबर्दस्त रही है. सबसे बड़ी बात वरुण अगर विकेट नहीं भी लेते तो रन बहुत कम देते हैं. बेंगलुरु के खिलाफ भी उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 20 रन दिए थे और शानदार ओपनिंग करने वाली बेंगलुरु को कम स्कोर पर रोक दिया था. केकेआर की ओपनिंग जोड़ी दिल्ली की तीसरी सबसे बड़ी चिंता होगी. शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर में से एक न एक बल्लेबाज हर मैच में चलता है, जो उनकी बैटिंग को मजबूती देता है. ऐसे में ऋषभ पंत की कोशिश होगी कि दोनों ही बल्लेबाजों को सस्ते में निपटाया जाए. ऋषभ पंत इन सबके खिलाफ कैसी रणनीति बनाते हैं और यह कितनी कारगर रहती है यह आज शाम को मैच में पता चल पाएगा. 

First Published : 13 Oct 2021, 10:53:34 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.