logo-image

DC vs KKR: दिल्ली न जीता टॉस, कोलकाता को दिया पहले बल्लेबाजी करने का न्योता

दिल्ली की अरुण जेटली स्टेडियम की पिच हमेशा से बल्लेबाजों के लिए अनुकूल मानी जाती है. इस मैदान पर चौके और छक्के की खूब बरसात देखने को मिलती है क्योंकि यहां की ब्राउंड्रीज काफी छोटी है. यहां पर रन चेज करना ज्यादा आसान होता है. टॉस जीतने वाली टीम यहां च

Updated on: 20 Apr 2023, 08:19 PM

नई दिल्ली:

Delhi Capitals vs Kolkata Knight Riders Live: आईपीएल 2023 में आज (20 अप्रैल) दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच अरुण जेटली स्टेडियम में मुकाबला खेला जा रहा है. टॉस 7 बजे ही होने वाला था, लेकिन बारिश की वजह से इसमें थोड़ी देरी हुई. हालांकि अब टॉस हो चुका है और दिल्ली ने जीता है. टॉस जीतकर दिल्ली ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. केकेआर आज 4 बदलाव के साथ उतर रही है. दिल्ली के लिए आज फिलिप सॉल्ट आईपीएल में अपना डेब्यू कर रहे हैं. वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए लिट्टन दास डेब्यू करेंगे. जेसन रॉय भी आज केकेआर के प्लेइंग 11 में शामिल होंगे. 

आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स ने अब तक खेले गए अपने सभी 5 मैचों में हार का सामना किया है. ऐसे में डेविड वॉर्नर की अगुवाई वाली दिल्ली आज अपनी पहली जीत हासिल करना चाहेगी. वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स भी अपने पिछले दो मुकाबले लगातार हार के आ रही है. ऐसे में नीतीश राणा की केकेआर टीम जीत के साथ वापसी करना चाहेगी. 

यह भी पढ़ें: Virat Kohli IPL 2023: गजब के फॉर्म में हैं कोहली, आईपीएल के कई रिकॉर्ड को किया अपने नाम

दिल्ली कैपिटल्स की खराब प्रदर्शन

आईपीएल के 16वें सीजन में अब तक दिल्ली का बेहद ही खराब प्रदर्शन रहा है. टीम खाता तक भी नहीं खोल पाई है. दिल्ली ने अब तक पांच मैच खेले हैं और सभी में हार का सामना करना पड़ा है. टीम का नेट रन रेट भी काफी खराब है. अगर दिल्ली अपने अगले कुछ मैच में हार जाती है तो उसके लिए प्लेऑफ में पहुंचने के रास्ते नामुमकिन हो जाएंगे. ऐसे में प्लेऑफ़ की उम्मीदों को जीवित रखने के लिए दिल्‍ली को अपने अगले मैचों में जीत हासिल करनी ही होगी. 

दिल्ली और कोलकाता की प्लेइंग इलेवन

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन- जेसन रॉय, लिटन दास (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा (कप्तान), मनदीप सिंह, आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, सुनील नरेन, कुलवंत खेजरोलिया, उमेश यादव और वरुण चक्रवर्ती.

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन- डेविड वॉर्नर (कप्तान), फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), मिचेल मार्श, मनीष पांडे, अक्षर पटेल, अमन हाकिम खान, ललित यादव, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्खिया, इशांत शर्मा और मुकेश कुमार.