logo-image

DC vs CSK: दुबई के मैदान पर होना है मुकाबला, ये है पिच का हाल

दुबई की पिच की खास बात ये है कि यह पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों को  बराबर मदद करती है. यही नहीं, यहां पर कम और ज्यादा दोनों ही स्कोर पर रोमांचक मुकाबले हो चुके हैं. 

Updated on: 04 Oct 2021, 04:46 PM

highlights

  • बल्लेबाजों और गेंदबाजों, दोनों के लिए मददगार है पिच
  • पहली पारी में इस पिच पर औसत स्कोर 144 रन रहा है
  • दूसरी पारी में यहां का औसत स्कोर 122 रन रहा है

नई दिल्ली :

दिल्ली कैपिटल्स (DC) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच आईपीएल (IPL 2021) का 50वां मुकाबला होगा. यह मुकाबला दुबई इंटरनेशनल 
स्टेडियम पर होना है. दोनों टीमों के साथ-साथ दुबई की पिच पर भी सभी की नजर है. दुबई की पिच की खास बात ये है कि यह पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों को 
बराबर मदद करती है. यही नहीं, यहां पर कम और ज्यादा दोनों ही स्कोर पर रोमांचक मुकाबले हो चुके हैं.  ऐसे में सबसे बड़ी बात ये है कि दुबई की पिच का स्वभाव बदलता जा रहा है. पिच लगातार धीमी हो रही है और थोड़ी बहुत उखड़ भी रही है. ऐसे में गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिलने की संभावना है. 

इसे भी पढ़ेंः DC vs CSK: इस वजह से ऋषभ पंत हर हाल में जीतना चाहेंगे धोनी से 

कई विशेषज्ञों का दावा है कि 160 के आसपास स्कोर इस पिच पर चैलेंजिंग स्कोर होगा. इस पिच पर वातावरण की बात करें तो तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. इस पिच पर स्कोर की बात करें तो पहली पारी में यहां का औसत स्कोर 144 रन रहा है. वहीं, दूसरी पारी में यहां का औसत स्कोर 122 रन रहा है. आईपीएल के दूसरे चरण में इस पिच पर 185 रन हाईएस्ट स्कोर है.

वहीं, आईपीएल का दूसरा सेशन जब से शुरू हुआ है, तब से अब तक आठ मुकाबले इस पिच पर खेले गए हैं. जहां तक मौसम का सवाल है, यहां का मौसम सोमवार को साफ रहने की संभावना है. विशेषज्ञों का दावा है कि बारिश की फिलहाल इस पिच पर कोई उम्मीद नहीं है. पिच को देखते हुए दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत और चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी बल्लेबाजों और गेंदबाजों, दोनों को ही विशेष निर्देश दे रहे होंगे.