logo-image

IPL 2020: धोनी ने बताया किन कारणों से हारी चेन्नई

चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने एक और मैच गंवा दिया और अपनी प्ले ऑफ की जगह को खतरें में डाल दिया है.

Updated on: 18 Oct 2020, 12:58 PM

नई दिल्ली:

चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने एक और मैच गंवा दिया और अपनी प्ले ऑफ की जगह को खतरें में डाल दिया है. चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) को अगर अंतिम चार में पहुंचना है तो उन्हें हर हाल अपने सभी मुकाबले जीतने होंगे. दिल्ली कैपिटल्स से मिली हार के बाद माही ने बताया कि उनकी टीम क्यों हार गई. चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शनिवार को यहां मैच गवांने के बाद कहा कि नाबाद शतकीय पारी खेलने वाले शिखर धवन का कैच कई बार टपकाना उनकी टीम को महंगा पड़ा, धवन की 58 गेंद में नाबाद 101 रन की पारी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को पांच विकेट से हराया.

ये भी पढ़ें- CSK vs DC: दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने कैसे जीत लिया मैच, जानिए 5 बड़े कारण 

धोनी ने मैच के बाद कहा कि ड्वेन ब्रावो चोटिल होने के कारण मैदान से बाहर चले गये थे जिसकी वजह से आखिरी ओवर में रविन्द्र जडेजा से गेंदबाजी करवनी पड़ी. धोनी ने कहा ब्रावो फिट नहीं थे, वह मैदान से बाहर गये और फिर वापस नहीं आये. मेरे पास जडेजा या फिर कर्ण शर्मा से गेंदबाजी कराने का विकल्प था. मैंने जडेजा को चुना. धोनी ने कहा कि शिखर का विकेट काफी अहम था लेकिन हमने कई बार उनका कैच टपका दिया. उन्होंने बल्लेबाजी करना जारी रखा और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी अच्छा था.

ये भी पढ़ें: CSKvsDC IPL 2020 : शिखर धवन का शतक, DC ने CSK को हराया

दूसरी पारी में विकेट भी थोड़ा आसान था. हम लेकिन धवन से श्रेय वापस नहीं ले सकते हैं. धोनी ने कहा कि पिच के आसान होने के कारण स्थिति उनके लिये मुश्किल हो गयी. धोनी पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के 10 रन कम बने जबकि बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 10 रन अधिक बनाये. एस धोनी के लिए पहले ही आईपीएल अच्छा नहीं चल रहा था कि एक और खिलाड़ी यानी ब्रावो कुछ हफ्तों के लिए बार हो गया है. अब माही एंड कंपनी की आईपीएल में प्ले ऑफ पहुंचने की राह काफी मुश्किल हो गई है.