logo-image

CSKvsRCB Toss Playing XI : RCB ने जीता टॉस पहले बल्‍लेबाजी, देखिए पूरी प्‍लेइंग इलेवन

आईपीएल 2020 में आज एक बार फिर एमएस धोनी और विराट कोहली एक साथ मैदान पर दिखाई दे रहे हैं.  हालांकि वे एक दूसरे के खिलाफ मैच खेल रहे हैं. आज के दूसरे मैच में एमएस धोनी की चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच है.

Updated on: 10 Oct 2020, 07:07 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 में आज एक बार फिर एमएस धोनी और विराट कोहली एक साथ मैदान पर दिखाई दे रहे हैं.  हालांकि वे एक दूसरे के खिलाफ मैच खेल रहे हैं. आज के दूसरे मैच में एमएस धोनी की चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच है. इन दोनों टीमों और कप्‍तान जब आमने सामने होते हैं तो मैच रोचक और शानदार होते ही हैं. अब एमएस धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास ले चुके हैं, इसलिए विराट कोहली और एमएस धोनी कभी भी एक दूसरे के साथ एक ही टीम के लिए नहीं खेल सकेंगे. जब भी ये दोनों खेलेंगे तो एक दूसरे के खिलाफ ही खेलेंगे. आज धोनी की चालों से विराट कोहली कैसे पार पाएंगे, यह देखना भी कम रोचक नहीं होगा. वहीं विराट कोहली एमएस धोनी को आउट करने के लिए क्‍या कुछ करने वाले हैं, यह भी देखने में मजा आएगा. 

यह भी पढ़ें : CSKvsRCB LIVE Updates : विराट कोहली और एमएस धोनी की टक्‍कर

आईपीएल के अब तक इतिहास की बात करें तो इन दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 24 मैच खेले हैं, जिसमें से धोनी की टीम सीएसके ने 15 मैच जीते हैं, वहीं विराट कोहली की आरसीबी को मात्र आठ ही मैचों में जीत मिल सकी है. यानी पलड़ा कहीं न कहीं एमएस धोनी की चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का ही भारी है. लेकिन इस बार आईपीएल यूएई में हो रहा है और यहां पर बहुत कुछ बदला हुआ नजर आ रहा है.  देखना होगा कि आज कौन सी टीम किस पर भारी पड़ती है. 

यह भी पढ़ें : विराट कोहली और एमएस धोनी एक साथ मैदान पर, इस रिकार्ड की जंग 

रॉयल चैलेंजर्ल बैंगलोर और चेन्नई सुपरकिंग्स दोनों दुबई इंटरनेशनल स्‍टेडियम पर तीन-तीन मैच खेल चुकी हैं. चेन्नई सुपरकिंग्स ने दुबई में तीन मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्हें सिर्फ एक में जीत मिली है. दूसरी ओर विराट कोहली की टीम ने सिर्फ एक मैच जीता है जबकि दो मैच यहां हारे. दुबई की विकेट स्पिनर्स के लिए फायदेमंद होती है हालांकि बल्लेबाजों ने भी यहां रन बनाए हैं. दुबई के मैदान पर इस सीजन के 24 मुकाबले होने वाले हैं और अभी तक 10 मुकाबले खेले गए हैं और ये 11वां मैच होने वाला है.

चेन्नई सुपरकिंग्स की प्लेइंग इलेवन : चेन्नई सुपरकिंग्स की प्लेइंग इलेवन : शेन वॉटसन, फैफ डुप्लैसी, अंबाती रायडू, एमएस धोनी, एन जगदीशन, सैम करन, रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, करन शर्मा

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग इलेवन : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग इलेवन : एरोन फिंच, देवदत्त पडिकल, एबी डिविलियर्स, विराट कोहली, गुरकीरत सिंह मान, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, वाशिंगटन सुंदर, इशरू उड़ाना, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल