News Nation Logo
Banner

CSKvsDC : सीएसके की पारी समाप्‍त, DC को जीत के लिए चाहिए इतने रन 

आईपीएल 2021 के दूसरे मैच में सीएसके की टीम ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए सात विकेट के नुकसान पर निर्धारित 20 ओवर में 188 रन बना लिए हैं. अब ऋषभ पंत की कप्‍तानी वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम को मैच जीतने के लिए 189 रन बनाने होंगे.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 10 Apr 2021, 09:17:56 PM
suresh raina iplt20

suresh raina iplt20 (Photo Credit: IPLT20.com)

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 के दूसरे मैच में सीएसके की टीम ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए सात विकेट के नुकसान पर निर्धारित 20 ओवर में 188 रन बना लिए हैं. अब ऋषभ पंत की कप्‍तानी वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम को मैच जीतने के लिए 189 रन बनाने होंगे. आज के मैच में सीएसके ने टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी की. टीम  ने एक बार फिर ऋतुराज गायकवाड और फॉफ डुप्‍लेसी बल्‍लेबाजी के लिए आए, हालांकि टीम को पहला झटका जल्‍दी ही लग गया, जब फॉफ डुप्‍लेसी आउट हो गए. इसके कुछ ही देर बाद ऋतुराज गायकवाड भी सस्‍ते में आउट हो गए. हालांकि इसके बाद आए अंबाती रायूडू और सुरेश रैना ने टीम को संभालने की कोशिश की. इन दोनों ने अच्‍छी साझेदारी की. 
सुरेश रैना ने लंबे अर्से बाद आईपीएल में वापसी की और अपने पहले ही मैच में अर्धशतक भी लगा दिया. ये इस आईपीएल का पहला अर्धशतक है. हालांकि आज के मैच में एक बार फिर कप्‍तान एमएस धोनी का बल्‍ला नहीं चला और दो गेंद का सामना करने के बाद वे शून्‍य पर आउट हो गए. आईपीएल 2020 में उनका बल्‍ला उस तरह से नहीं चला था, जिसके लिए वे जाने जाते हैं. अब फिर उनका बल्‍ला नहीं चला. ये सीएसके लिए चिंता का सबब हो सकता है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एबी डीविलियर्स और हर्षल पटेल को लेकर बोले कप्‍तान विराट कोहली 

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के कप्‍तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. बीता सीजन दोनों टीमों के लिए बिल्कुल विपरीत परिणाम वाला रहा था. चेन्‍नई सुपर किंग्स जहां आईपीएल इतिहास में पहली बार प्लेऑफ तक नहीं खेल पाए थे, वहीं दिल्ली कैपिटल्‍स की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल तक के सफर तय किया था. यह अलग बात है कि उसे अपने पहले फाइनल में हार मिली थी. हमेशा की तरह इस सीजन में चेन्नई की कमान करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के हाथो में है जबकि दिल्ली की कमान ऋषभ पंत के हाथों में है. ऋषभ पंत पहली बार टीम की कमान संभाल रहे हैं, क्योंकि नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर चोटिल हैं और पूरे सीजन के लिए बाहर हो चुके हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 CSKvsDC Dream XI : ये हो सकती है आपकी ड्रीम XI टीम 

इस बीच टॉस के बाद सीएसके के कप्‍तान एमएस धोनी ने कहा कि वह टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला करते क्योंकि इस ग्राउंड में लक्ष्य को डिफेंड करना थोड़ा मुश्किल है. अपने पिच रिपोर्ट में माइकल स्लेटर ने कहा कि पिच पर घास का कवर जरूर है, लेकिन यह बस दिखावे के लिए है. इस पिच पर बहुत सारे रन बनने जा रहे हैं. हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि इस पिच पर कितना स्कोर एक सुरक्षित स्कोर होगा, लेकिन दोनों टीमों में कुछ बड़े पिंच हिटर्स और बॉउंड्री की लंबाई कम होने के कारण यह एक हाई-स्कोरिंग मैच हो सकता है. दिल्ली की टीम ने टॉम करेन और एक इंग्लिश तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स को उनका डेब्यू कैप दिया. वहीं अमित मिश्रा आज दिल्ली फ्रेंचाइजी के लिए अपना 100वां मैच खेलने जा रहे हैं. उन्हें भी दिल्ली टीम मैनेजमेंट ने एक विशेष कैप देकर सम्मानित किया. क्रिस वोक्स अगस्त, 2018 के बाद आज पहली बार कोई टी 20 मैच खेलने मैदान पर उतरेंगे. सुनील गावस्कर ने पिच का मुआयना करने के बाद कहा कि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को कम से कम 180 का स्कोर जरूर बनाना चाहिए.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 CSKvsDC : एमएस धोनी और ऋषभ पंत की क्‍या हो सकती है प्‍लेइंग इलेवन

दिल्ली कैपिटल्‍स की प्‍लेइंग इलेवन : शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), मार्कस स्टोयनिस, श्मिरॉन हेत्मायेर, क्रिस वोक्स, रविचंद्रन अश्विन, टॉम करेन, अमित मिश्रा और आवेश खान.

चेन्नई सुपरकिंग्‍स की प्‍लेइंग इलेवन : ऋतुराज गायकवाड़, अंबाटी रायुडू, फाफ डू प्लेसिस, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर और कप्तान), मोइन अली, रविंद्र जडेजा, सैम करेन, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 Apr 2021, 09:17:56 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.